Karnataka: भगत सिंह की फांसी का रिहर्सल...फंदे से लटका बच्चा, हो गई मौत
Advertisement

Karnataka: भगत सिंह की फांसी का रिहर्सल...फंदे से लटका बच्चा, हो गई मौत

Bhagat Singh Execution: राज्य के चित्रदुर्ग जिले में स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की फांसी की सजा का पूर्वाभ्यास कर रहे 12 वर्षीय स्कूली बच्चे की दुर्घटनावश मौत हो गई.

Karnataka: भगत सिंह की फांसी का रिहर्सल...फंदे से लटका बच्चा, हो गई मौत

Bhagat singh: कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है. चित्रदुर्ग में एक बच्चा स्कूल में भगत सिंह पर होने वाले प्ले के लिए स्वतंत्रता सेनानी को फांसी दिए जाने भूमिका निभाने वाला था. प्ले से पहले वह अपने इस किरदार को बखूबी निभाने के लिए रहर्सल कर रहा था. बच्चा घर में अकेले एक कमरे में फांसा का फंदा लगाकर रिहर्सल करने की कोशिशों में था कि अचानक उसका संतुलन बिगड़ा और फंदे ने उसके गले को जकड़ लिया. कुछ ही देर में बच्चे की मौत हो गई.

कर्नाटक के चित्रदुर्ग में चौंकाने वाली घटना

राज्य के चित्रदुर्ग जिले में स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की फांसी की सजा का पूर्वाभ्यास कर रहे 12 वर्षीय स्कूली बच्चे की दुर्घटनावश मौत हो गई. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. यह घटना रविवार रात की है जब सातवीं कक्षा का छात्र सुजय गौड़ा इस भूमिका के लिए अभ्यास कर रहा था जब वह घर पर अकेला था. पुलिस के अनुसार, भगत सिंह को फांसी पर चढ़ाने की भूमिका निभाने के दौरान सुजय गौड़ा की दुर्घटनावश मृत्यु हो गई. गले में रस्सी बांधने से संतुलन बिगड़ने से बालक की गला घोंटने से मौत हो गई.

भगत सिंह की फांसी का रिहर्सल बना मौत का कारण

उसके माता-पिता नागराजू और भाग्यलक्ष्मी, जो शहर में एक चाय की दुकान चलाते हैं, काम के लिए बाहर गए थे. काम से लौटने पर उन्हें दरवाजा अंदर से बंद मिला. पुलिस ने कहा कि बार-बार दस्तक देने के बावजूद, जब लड़के ने कोई जवाब नहीं दिया, तो उन्होंने दरवाजा तोड़ा और अपने बेटे को लटका पाया. चित्रदुर्ग एक्सटेंशन पुलिस, जिसने जांच की, ने स्पष्ट किया कि घर पर अकेले भूमिका निभाने के दौरान मौत एक दुर्घटना थी.

परिवार में छाया मातम

लड़का 1 नवंबर को कन्नड़ राज्योत्सव के अवसर पर अपने स्कूल के नाटक में भूमिका निभाने का अभ्यास कर रहा था. इस हादसे के बाद बच्चे के घर में मातम पसरा हुआ है. उसके अभिभावक अभी तक इस दर्दनाक हादसे के सदमे से उबर नहीं पाए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news