केरल: कार ने 15 मिनट तक रोके रखा एंबुलेंस का रास्‍ता, नवजात की हालत हुई खराब
Advertisement

केरल: कार ने 15 मिनट तक रोके रखा एंबुलेंस का रास्‍ता, नवजात की हालत हुई खराब

एंबुलेंस के जरिये नवजात बच्‍चे को सांस लेने में आ रही समस्‍या के चलते पेनांबवुर के एक निजी अस्पताल से कलमस्सेरी के सरकारी मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए ले जाया जा रहा था. 

इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद आरोपी कार ड्राइवर पर कार्रवाई की गई. (फोटो साभार ANI)

नई दिल्‍ली : केरल में गंभीर हालत में जन्‍मे एक नवजात को लेकर उपचार के लिए अस्‍पताल लेकर जा रही एंबुलेंस को एक कार की वजह से बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा. दरअसल, इस कार ने एंबुलेंस के सायरन की आवाज सुनने और रास्‍ता देने के लिए लगातार हॉर्न बजाए जाने के बाद भी उसे आगे निकलने का रास्‍ता नहीं दिया, बल्कि खुद आगे दौड़ती रही. इस वजह से एंबुलेंस कई जगह कार में फंसती रही. बाद में इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद आरोपी कार ड्राइवर पर कार्रवाई की गई.

  1. मामले का वीडियो सामने आने के बाद कार के आरोपी ड्राइवर पर कार्रवाई की गई.
  2. नवजात बच्‍चे को सांस लेने में आ रही समस्‍या के चलते दूसरे अस्‍पताल में श्‍ािफ्ट किया जा रहा था.
  3. कार ड्राइवर के खिलाफ खतरनाक और लापरवाह तरीके से वाहन चलाने का मामला दर्ज किया गया.

द हिंदू में प्रकाशित खबर के अनुसार, इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इरनाकुलम ग्रामीण पुलिस ने अलुवा के पावर हाउस रोड निवासी आरोपी निर्मल जोस के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एंबुलेंस के जरिये नवजात बच्‍चे को सांस लेने में आ रही समस्‍या के चलते पेनांबवुर के एक निजी अस्पताल से कलमस्सेरी के सरकारी मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए ले जाया जा रहा था. 

 

 

यह मिनी एसयूवी पेरंबवुर-अलुवा रोड पर जीटीएन जंक्शन के पास एंबुलेंस से आगे निकल गई और लगभग 15 मिनट तक उसे आगे निकलने का रास्‍ता नहीं दिया. एंबुलेंस के ड्राइवर मधु ने एक वीडियो फुटेज में कहा कि 'यह कार, जिसका रजिस्‍ट्रेशन नंबर KL 17 L 202 था, एंबुलेंस के आगे दौड़े जा रही थी, जबकि उसे सायरन की आवाज और लगातार हॉर्न भी दिया जा रहा था. उस कार ने हमें आगे जाने का रास्‍ता नहीं दिया. इस वजह से हमें कलमस्सेरी पहुंचने में करीब 35 मिनट लगे, जबकि सामान्‍य तौर पर हम 20 मिनट में वहां पहुंच जाते हैं'.

अधिकारियों ने कहा कि "कार ड्राइवर, निर्मल जोस के खिलाफ खतरनाक और लापरवाह तरीके से वाहन चलाने का मामला दर्ज किया गया है. वह फरार है और पुलिस टीमों को उसका पता लगाने के लिए लगाया गया है".

इस बीच, गुरुवार को अलुवा उप-क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ने शिकायत के बाद जोस के नाम कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

बताया जा रहा है कि यह घटना बीते 18 अक्‍टूबर की है. जारी वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि आरोपी ड्राइवर खुद आगे चलते रहने की होड़ में एंबुलेंस को आगे निकलने नहीं दे रहा है और वह बार-बार उसका रास्ता रोक रहा है. इस वजह से बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर समस्या पैदा हो गई. इस घटना का वीडियो खुद एंबुलेंस से बनाया गया.

Trending news