अब पेट्रोल पंपों में भी बिकेंगे एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट और पंखे, वह भी बहुत सस्ते दामों में...
Advertisement
trendingNow1327563

अब पेट्रोल पंपों में भी बिकेंगे एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट और पंखे, वह भी बहुत सस्ते दामों में...

अब आपको एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट और छत के पंखे खरीदने के लिए इलैक्ट्रिक के दुकान खोजने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, क्यों अब जल्द ही आप पेट्रोल पंपों ये तीनों चीज बहुत ही सस्ते दामों पर खरीद पाएंगे. उपभोक्ताओं को इन स्थानों पर 65 रुपये में एलईडी, 230 रुपये में ट्यूबलाइट और 1150 रुपये में छत के पंखे मिलेंगे. 

उपभोक्ताओं को पेट्रोल पंपों पर सिर्फ 65 रुपये में मिलेगा एलईडी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अब आपको एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट और छत के पंखे खरीदने के लिए इलैक्ट्रिक के दुकान खोजने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, क्यों अब जल्द ही आप पेट्रोल पंपों ये तीनों चीज बहुत ही सस्ते दामों पर खरीद पाएंगे. उपभोक्ताओं को इन स्थानों पर 65 रुपये में एलईडी, 230 रुपये में ट्यूबलाइट और 1150 रुपये में छत के पंखे मिलेंगे. 

तीन सरकारी पेट्रोलियम विपणन कंपनियां हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल और भारत पेट्रोलियम ये उपकरण सरकारी कंपनी इनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) से आउटसोर्स करेंगी. वैसे इन तीनों विपणन कंपनियों के देशभर में 53000 से अधिक पेट्रोल पंप हैं, लेकिन फिलहाल यह तय नहीं हुआ है कि ये उपकरण इन कंपनियों के इन सारे पेट्रोल पंपों पर अंतत: उपलब्ध होंगे या नहीं.

सहमति पर हस्ताक्षर की नई तारीख शीघ्र ही तय की जाएगी

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन उपकरणों की बिक्री के लिए इन विपणन कंपनियों और ईईएसएल के बीच आज (शुक्रवार) करार होना था, लेकिन पर्यावरण मंत्री अनिल दवे के निधन के कारण इसे टाल दिया गया. सहमति पर हस्ताक्षर की नई तारीख शीघ्र ही तय की जाएगी, जिसके करीब एक महीने बाद पेट्रोल पंपों पर ये उत्पाद उपलब्ध हो जाएंगे.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news