भाजपा के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस का सहयोग करें वाम दल : मनमोहन सिंह
Advertisement

भाजपा के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस का सहयोग करें वाम दल : मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भाजपा नीत केन्द्र सरकार की ‘गलत’ नीतियों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने के लिए वाम दलों से कांग्रेस नेतृत्व को राष्ट्रीय स्तर पर सहयोग देने की अपील की.

मनमोहन सिंह को भारत में आर्थिक उदारीकरण प्रक्रिया का प्रणेता माना जाता है जिसकी शुरुआती 1991 में हुई थी.(फाइल फोटो)

कोच्चि: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भाजपा नीत केन्द्र सरकार की ‘गलत’ नीतियों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने के लिए वाम दलों से कांग्रेस नेतृत्व को राष्ट्रीय स्तर पर सहयोग देने की अपील की. पूर्व प्रधानमंत्री ने कांग्रेस नेतृत्व वाले विपक्षी यूडीएफ की ओर से कल आयोजित की गयी एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘राष्ट्रीय स्तर पर क्या हम भाजपा का विरोध संयुक्त मोर्चे के तौर पर करने जा रहे हैं या माकपा दोनों पार्टियों भाजपा और कांग्रेस से समान दूरी रखने जा रही है?’’ सिंह ने पार्टी से राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस नेतृत्व को सहयोग देने और भाजपा के कुशासन तथा विभाजनकारी नीतियों के खिलाफ एकजुट हो कर लड़ाई छेड़ने की अपील की .

  1. राज्य में कानून व्यवस्था चरमरा गई है-मनमोहन
  2. राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं महसूस कर रही है 
  3.  एकजुट हो कर लड़ाई छेड़ने की अपील की .

यह भी पढ़े- मनमोहन के दावे का रूपानी ने किया खंडन, कहा नर्मदा मसले पर मनमोहन से मिले थे मोदी

उन्होंने इसके साथ ही केरल की माकपा नीत एलडीएफ सरकार की आलोचना करते हुए कहा,‘‘राज्य में कानून व्यवस्था चरमरा गई है, राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं महसूस कर रही है साथ ही आर्थिक प्रगति धीमी पड़ गयी है.इससे पहले मनमोहन सिंह ने आर्थिक सुधारों को लेकर तमाम बातें कहीं थी जिस प्रक्रिया से वह जुड़े थे वह सामाजिक व आर्थिक तौर पर वंचित लोगों के लिए नए अवसर प्रदान करने पर केंद्रित थी.

उन्होंने कहा-यह प्रक्रिया अभी अधूरी है और हमें नई सोच की जरूरत है. सिंह को भारत में आर्थिक उदारीकरण प्रक्रिया का प्रणेता माना जाता है जिसकी शुरुआती 1991 में हुई थी. उन्होंने कहा कि नीति उंची आर्थिक वृद्धि दर तथा आर्थिक असमानता पर काबू पाने के दोहरे लक्ष्यों का समुचित मिश्रण होना चाहिए.

Trending news