केजरीवाल ने बुलाई आप की बड़ी बैठक, सीएम आवास पर विधायकों संग बनेगी रणनीति
Advertisement
trendingNow12243121

केजरीवाल ने बुलाई आप की बड़ी बैठक, सीएम आवास पर विधायकों संग बनेगी रणनीति

Breaking News Live Updates: देश-दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए समय के साथ....

केजरीवाल ने बुलाई आप की बड़ी बैठक, सीएम आवास पर विधायकों संग बनेगी रणनीति
LIVE Blog

News Brief: 2024 की दूसरी राष्ट्रीय लोक अदालत आज 11 मई 2024 को देश भर में लगी है. कानूनी सेवा प्राधिकरणों द्वारा, राष्ट्रीय कानूनी सेवा प्राधिकरण (एनएएलएसए) के तत्वावधान में और न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजीव खन्ना के नेतृत्व में आयोजित की जा रही है. वहीं सार्क महासचिव गुलाम सरवर 11 से 14 मई तक देश की आधिकारिक यात्रा के लिए आज दिल्ली में हैं. उनका मंगलवार को दिल्ली में विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह से मिलने का कार्यक्रम है.

11 May 2024
18:58 PM

बद्रीनाथ हाइवे पर पलट गया बोलेरो

बद्रीनाथ हाइवे पर लंगासू के समीप एक बुलेरो वाहन के पलट जाने पर वाहन में सवार पांच लोगों को हल्की चोटें आई, वाहन में सवार सभी श्रद्धालु गंगोत्री धाम के दर्शन करने के बाद बद्रीनाथ धाम जा रहे थे. वाहन में सवार चालक के अतिरिक्त चार लोग कानपुर के रहने वाले बताए जा रहे है.

एसडीआरएफ ने वाहन से पांचो लोगो को रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाला, सभी की स्थिति सामान्य बताई जा रही है. बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने से ठीक पहले आज एक बड़ी घटना होते होते टली. शुक्र रहा कि वाहन सड़क किनारे पैराफिट पर अटक गया.

16:06 PM

केजरीवाल ने बुलाई आप की बड़ी बैठक, सीएम आवास पर विधायकों संग बनेगी रणनीति

रविवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की बड़ी बैठक बुलाई है. दिल्ली के सभी विधायकों से साथ बैठक करेंगे केजरीवाल. CM आवास पर कल सुबह होगी ये बैठक. तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद पहली बड़ी बैठक .. बैठक में चुनाव कि रणनीति पर होगी चर्चा.

14:21 PM

मैगी में चावल मिलाकर खाने से बच्चे की मौत, 6 लोग अस्पताल में भर्ती
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से फूड पॉइजनिंग के चलते एक मासूम बालक की मौत होने का मामला सामने आया है. उसके परिवार के अन्य 5 लोग अस्पात में भर्ती हैं. जिनका इलाज जारी है. बताया जा रहा है कि परिवार के 6 लोगों ने मैगी में चावल मिलाकर खा लिए थे. जिसके बाद से उनकी तबियत बिगड़ गई थी.

14:04 PM

एटीएम में लगी आग, 11 लाख कैश जलकर राख
बदायूं के कादरचौक में शनिवार सुबह एक ट्रांसफॉर्मर में धमाके के साथ आग लग गई. पास में स्थित एटीएम भी आग की चपेट में आ गया, जिससे उसमें रखा 12 लाख कैश जलकर राख हो गया. गनीमत रही कि बैंक तक आग नहीं पहुंची. अन्यथा बड़ा हादसा हो जाता. सुबह छह बजे हादसा होने के बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. करीब डेढ़ घंटे बाद फायर ब्रिगेड पहुंची। तब आग पर काबू पाया गया.

13:16 PM

भूकंप के झटकों से हिला बागेश्वर
जिले में दोपहर के समय भूकंप के झटके महसूस किए गए.  जिससे लोगों में दहशत का माहौल बन गया. हल्का झटका महसूस होने पर लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और एक दूसरे को फोन कर उनका हालचाल जाना. फिलहाल किसी भी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है. भूकम्प की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.8 मापी गई. भूकंप का केंद्र बागेश्वर ही था.

12:30 PM

पश्चिम बंगाल में ट्रक ने मारी कई वाहनों को टक्कर, 5 की मौत
पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में शनिवार को एक ट्रक ने स्टेट हाईवे पर कई वाहनों को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.  पुरुलिया के एसपी अविजीत बनर्जी के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि सड़क निर्माण के लिए कंक्रीट ले जा रहे ट्रक ने पहले एक मोटरसाइकिल को टक्कर मारी, जिससे बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई.  पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि जब स्थानीय लोग चालक को पकड़ने के लिए ट्रक की ओर दौड़ने लगे, तो चालक ने घटनास्थल से भागने का प्रयास किया.  इस अफरातफरी में उसने पहले एक तिपहिया वाहन, जो यात्रियों से भरा हुआ था और फिर कुछ राहगीरों को टक्कर मार दी.  बाद में वह घटनास्थल से भाग गया.

11:25 AM

देहरादून-उत्तराखंड में बारिश के आसार
मौसम विभाग ने उत्तराखंड में शनिवार-रविवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने दो दिन राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार बताएं हैं.  बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है. इस दौरान 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. प्रदेश के चार हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 13 मई तक बर्फबारी की संभावना भी बताई है.

 

11:05 AM

विपक्ष गुमराह कर रहा:  CM नायब सिंह सैनी 
हरियाणा में राजनीतिक घटनाक्रम के बीच मुख्यमंत्री नायब सिंह का बयान सामने आया है, उनका कहना है  "विपक्ष के नेताओं को राज्यपाल महोदय ने कहा है कि आप लिखित रूप में उनके हस्ताक्षर करा कर दीजिए. 1 महीने पहले हमने विश्वास मत हासिल किया है. ये हर बार इस प्रकार को शगूफा छोड़ कर लोगों को गुमराह करने का काम करते हैं कि सरकार अल्पमत में है क्योंकि कांग्रेस अब खत्म हो चुकी है. कांग्रेस पर लोगों का विश्वास नहीं रहा है." 

10:46 AM

फोन पर दिया तीन तलाक
लखनऊ में तीन तलाक का एक और मामला सामने आया है. पीड़िता के पति ने फोन पर तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया है. वहीं पीड़िता ने 15 लाख की मांग ना पूरी होने पर पति और ससुराल वालों पर मारपीट कर आरोप लगाया है. लखनऊ के चिनहट इलाके की रहने वाली पीड़िता का निकाह कर्नाटक के जैनुल आबीदीन से हुआ था.
 

09:45 AM

Nana Patole Ram Mandir: नाना पटोले के बयान पर विवाद

राम मंदिर पर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले के बयान से सियासी घमासान छिड़ गया है. नाना पटोले ने कहा कि राम मंदिर का शंकराचार्यों से शुद्धिकरण करवाएंगे. राम दरबार फिर स्थापित करेंगे. रामलला का दरबार फिर सजाएंगे. रामलला की असली मूर्ति लगाएंगे. क्योंकि धर्म के अनुसार विधि नहीं हुई है.

09:25 AM

Delhi Doctor murder: डॉक्टर की हत्या

दिल्ली के जंगपुरा में बुजुर्ग डॉक्टर घर में घुसकर हत्या.. लूट के इरादे से दिया गया वारदात को अंजाम.. CCTV के आधार पर आरोपियों को तलाशने की कोशिश..

09:10 AM

Russia Ukraine war: रूस-यूक्रेन युद्ध लाइव

लुहान्स्क के तेल डिपो पर यूक्रेन के मिसाइल हमले में 3 की मौत. यूक्रेन ने रोवेंकी के लुहान्स्क शहर में एक तेल डिपो पर मिसाइल हमला किया. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हमले से तेल डिपो में आग लग गई. इसके आसपास के घर भी क्षतिग्रस्त हो गए. स्थानीय नेता लियोनिद पास्चनिक ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है. हमले में घायल आठ लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमले में आवासीय घर, कृषि मशीनरी और नागरिक वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.

09:01 AM

Kejriwal bail news: केजरीवाल की बेल पर गिरिराज का बयान

केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर बोले गिरिराज सिंह... कुछ घोटालेबाज जेल में हैं तो कुछ जमानत पर हैं...गिरिराज ने कहा है कि जनता ने उनका असली चेहरा देख लिया है... कोई फर्क नहीं है

08:54 AM

Pakistan Drone conspiracy: ड्रोन वाली साजिश

जम्मू संभाग के सांबा जिले की रामगढ़ अंतराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ड्रोन वाली साजिश नाकाम. शुक्रवार यानी 11 मई की देर रात सीमा सुरक्षा बल के जवानों को एक पाकिस्तानी ड्रोन की गतिविधि दिखी जिसके बाद अलर्ट बीएसएफ जवानों ने उसपर फायरिंग की, जिसके बाद ड्रोन वापिस पाकिस्तान की तरफ लौट गया. सुरक्षा बलों द्वारा पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

08:31 AM

Sitapur News: सीतापुर का मामला

सीतापुर मृतकों की संख्या 6 हुई, सीतापुर बिग ब्रेक. 6 लोगों की गोली मारकर हत्या से सनसनी. पिता ने अपनी पत्नी और दो बच्चों की गोली मारकर की हत्या. खुद को गोली मारकर भी की आत्महत्या. पुलिस मौके पर रवाना रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के बालामऊ गांव का मामला. आरोपी नशे का आदी बताया जा रहा है जिसने गोली मारकर खुद भी आत्महत्या कर ली.

08:12 AM

Jhansi accident UP News: झांसी में हादसा

यूपी के झांसी में भीषण सड़क हादसा हुआ है. झांसी-कानपुर हाईवे पर डीसीएम और कार की जोरदार भिडंत हो गई. देखते ही देखते दोनों गाड़ियों में आग लग गई और कार सवार दूल्हे समेत चार लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई.

07:55 AM

Elvish Yadav case: सापों के जहर की तस्करी का मामला

सर्प विष तस्करी मामले में फंसे एल्विस यादव के खिलाफ केस दर्ज कराने वाले को लखनऊ ED दफ्तर बुलाया गया एल्विश के खिलाफ नोएडा में मुकदमा दर्ज कराने वाले पीपुल्स फॉर एनिमल्स के सदस्य गौरव गुप्ता को प्रवर्तन निदेशालय ने 14 मई को लखनऊ स्थित जोनल कार्यालय बुलाया. ED उनके बयान दर्ज करेगी और केस से जुड़े साक्ष्य भी लेगी. सुरक्षा कारणों से गौरव ने लखनऊ ED दफ्तर में पेश न होने का हवाला दिया. दिल्ली ED दफ्तर जाकर बयान दर्ज कराने को राजी हैं गौरव.

07:49 AM

Etawah murder: इटावा न्यूज़

ब्रेकिंग न्यूज़- इटावा में शराब के नशे में पति ने पत्नी की गला काटकर निर्मम हत्या की. पत्नी की हत्या कर पति ने खाया जहर. आरोप की भी मौत हुई. पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच जांच पड़ताल में जुटी थाना बसरेहर इलाके की घटना

07:45 AM

 

Lucknow News: लखनऊ अवैध निर्माण मामला

लखनऊ अवैध निर्माण कराने के मामले LDA VC ने LDA के दो अधिकारियो निलंबित किया. पुराने लखनऊ में सील बिल्डिंग को अवैध तरीके से निर्माण कराने के मामले में VC ने JE सुभाष शर्मा और भानु प्रकाश वर्मा को निलंबित किया.

02:00 AM

होइहि सोइ जो राम रचि राखा: पूर्व सांसद धनंजय सिंह
जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने FB पर किया पोस्ट, लिखा - होइहि सोइ जो राम रचि राखा.  राजनीति में उतार चढाव लगा रहता है लेकिन लोकतंत्र में जनता का अपार स्नेह व समर्थन ही एक राजनेता की ताकत होती है. मुझे मेरी जनता ने सदैव अपने हृदय से लगा कर रखा, भरोसा जताया है और मैं धनंजय कटिबद्ध हूं, अपनी जनता के लिए कि मैं हर स्थिति परिस्थिति में उनके साथ खड़ा मिलूं. आप तनिक भी निराश ना होइएगा, जल्द ही आप सभी के साथ बैठकर सही फैसला लिया जाएगा जो जनमानस निहित होगा. हम आज अपने आराध्य प्रभु श्रीराम को स्मरण करते हुए प्रार्थना करते हैं कि ईश्वर हमें जनता के हित में फैसला लेने की ताकत दे. कहते हैं ना होइहि सोइ जो राम रचि राखा.  

Trending news