Daily News Brief: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को चटाई धूल, 89 रनों से किया धराशायी
Advertisement
trendingNow11853021

Daily News Brief: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को चटाई धूल, 89 रनों से किया धराशायी

Breaking News Latest Update of 3 September: देश-दुनिया की सभी छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए.

Daily News Brief: बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को चटाई धूल, 89 रनों से किया धराशायी
LIVE Blog

Breaking News Live Update: इसरो (ISRO) ने मिशन चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) पर बड़ी जानकारी दी है. इसरो ने बताया है कि रोवर प्रज्ञान के रिसर्च का काम पूरा हो गया है. अब वो स्लीप मोड में है. इसरो के मुताबिक, APXS और LIBS पेलोड को भी स्विच ऑफ किया गया है. फिलहाल, बैटरी पूरी तरह चार्ज है. चंद्रमा पर 22 सितंबर को सुबह होगी और रोवर प्रज्ञान (Rover Pragyan) प्रकाश प्राप्त करने के लिए तैयार हैं. रिसीवर चालू रखा गया है. उसने असाइनमेंट के दूसरे सेट के लिए रोवर के सफलतापूर्वक जागने की उम्मीद जाहिर की. अगर ऐसा नहीं हुआ तो यह हमेशा भारत के लूनर एंबेसडर के रूप में वहीं रहेगा. दूसरी बड़ी खबर है कि तमिलनाडु सीएम के बेटे उदयनिधि स्टालिन के बेटे ने सनातन धर्म पर विवादित बयान दिया है. उसकी तुलना डेंगू-मलेरिया से कर दी है. इसके अलावा एक देश एक चुनाव की समिति के लिए अधिसूचना जारी हो गई है. कमेटी के सदस्यों का ऐलान किया गया है. हर खबर का लेटेस्ट अपडेट यहां पढ़ें.

03 September 2023
17:38 PM

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराया

17:29 PM

Rajasthan सरकार पर बुरी तरह भड़क गए Amit Shah, इतने 'गुस्से' में पहले कभी नहीं देखा

17:00 PM

रूस-यूक्रेन युद्ध पर PM मोदी ने क्या कहा?

रूस-यूक्रेन युद्ध पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विभिन्न जगहों पर अलग-अलग संघर्षों को सुलझाने के लिए बातचीत और कूटनीति ही एकमात्र रास्ता है. इसके अलावा साइबर क्राइम पर पीएम मोदी ने कहा कि साइबर अपराधों से लड़ने में वैश्विक सहयोग न केवल वांछनीय बल्कि अपरिहार्य है.

16:27 PM

कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश में जी 20 की बैठकें

प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश में जी 20 की बैठकें आयोजित करने पर पाकिस्तान और चीन की आपत्तियों को खारिज करते हुए कहा कि (भारत के) हर भाग में बैठक आयोजित होना 'स्वाभाविक' है.

16:10 PM

निकट भविष्य में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में होगाः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारतीयों के पास विकास की नींव रखने का एक बड़ा मौका है जिसे अगले एक हजार वर्षों तक याद किया जाएगा. एक दशक से भी कम समय में पांच पायदान की छलांग लगाने की उपलब्धि का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि निकट भविष्य में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में होगा.

15:40 PM

भारत 2047 तक विकसित राष्ट्र होगाः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने इंटरव्यू में कहा कि भारत 2047 तक विकसित राष्ट्र होगा. भ्रष्टाचार, जातिवाद और सांप्रदायिकता की हमारे राष्ट्रीय जीवन में कोई जगह नहीं होगी. जी-20 में हमारे शब्दों और दृष्टिकोण को विश्व ने केवल विचारों के रूप में ही नहीं बल्कि भविष्य के एक रोडमैप के रूप में देखा है. लंबे समय तक भारत को एक अरब भूखे पेट वाले देश के रूप में देखा जाता था, अब यह एक अरब महत्वाकांक्षी मस्तिष्क और दो अरब कुशल हाथों वाला देश है.

15:25 PM

'सबका साथ, सबका विकास'

आगामी 9 और 10 सितंबर को दिल्ली में जी-20 समिट होने वाली है. उससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीटीआई को विशेष इंटरव्यू दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की जी-20 अध्यक्षता के कई सकारात्मक परिणाम आए हैं और इनमें से कुछ 'मेरे दिल के बहुत करीब' हैं. दुनिया का जीडीपी-केंद्रित दृष्टिकोण, अब मानव-केंद्रित दृष्टिकोण में बदल रहा है. भारत इसमें उत्प्रेरक की भूमिका निभा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि 'सबका साथ, सबका विकास' विश्व कल्याण के लिए भी एक मार्गदर्शक सिद्धांत हो सकता है.

15:10 PM

राज्यसभा उपचुनाव के लिए BJP ने दिनेश शर्मा को बनाया उम्मीदवार

राज्य सभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने दिनेश शर्मा के नाम की घोषणा की है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी के राज्यसभा सांसद रहे हरिद्वार दुबे के निधन से राज्यसभा सीट खाली हुई थी.

14:33 PM

ISRO का आया नया ट्वीट ! सूरज के सामने 'सूर्ययान' का जय हिंद

14:15 PM

अखिलेश यादव का पत्र

यूपी के घोसी विधानसभा उपचुनाव के लिए अखिलेश यादव का पत्र सामने आया है. अखिलेश ने मतदाताओं से अपील की है कि समूह बनाकर एक साथ वोट करने जाएं. अखिलेश ने पत्र में लिखा है कि मतदाता किसी से दबाव में ना आएं. अगर कोई दबाव बनाए तो तुरंत वीडियो बनाएं. घोसी में 5 सितंबर को मतदान और 8 सितंबर को मतगणना होगी.

13:44 PM

देश में करप्शन, जातिवाद और सांप्रदायिकता को जगह नहीं- पीएम मोदी

13:30 PM

UCC के नाम पर...सांसद 'बर्क' अपने काम पर !

13:13 PM

आदित्य L1 पर बड़ा अपडेट

मिशन आदित्य एल1 लॉन्च के करीब 24 घंटे बाद इसरो ने इसकी कक्षा बढ़ाने के ऑपरेशन को सफलतापूर्वक पूरा किया है. मिशन आदित्य L1 को शनिवार को 19500 x 235 किमी की कक्षा में स्थापित किया गया था. अब इसकी कक्षा को बढ़ाकर 22469 x 245 किमी कर दिया गया है. अब कक्षा विस्तार के अगले ऑपरेशन को 5 सितंबर को अंजाम दिया जाएगा.

12:55 PM

BREAKING NEWS: UP के Sambhal में पूर्व सभासद की हत्या, घर में घुसकर किया हमला

12:35 PM

Sonia Gandhi Admitted: दिल्ली के Ganga Ram Hospital में भर्ती सोनिया, हल्का बुखार होने पर दाखिल

12:15 PM

'सनातन' की तुलना डेंगू-मलेरिया से..चुनाव जीतना है..इसलिए हिंदू धर्म को मिटाना है?

12:05 PM

Jalna Lathi Charge Case को लेकर सियासत तेज़! आरक्षण पर विपक्ष हुआ हमलावर

11:45 AM

उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ शिकायत दर्ज

सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ सनातन धर्म के विरुद्ध विवादित बयान देने के लिए दिल्ली पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है.

11:40 AM

'लालू की नौटंकी नहीं चलेगी..सनातन को खत्म करना चाहता है I.N.D.I.A गठबंधन'

11:33 AM

सोनिया गांधी गंगाराम अस्पताल में भर्ती

सोनिया गांधी की तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हल्का बुखार होने के बाद सोनिया को एडमिट कराया गया.

11:30 AM

Rajasthan Pregnant Woman Case में मानवाधिकार आयोग का बड़ा एक्शन! जारी किया Notice और मांगी रिपोर्ट

11:16 AM

हरियाणा के दौरे पर CM केजरीवाल

11:07 AM

केदारनाथ के पास एवलांच

उत्तराखंड में केदारनाथ के पास एवलांच हुआ है. सुमेरु पर्वत के पास एवलांच हुआ है. मौके पर एवलांच की वजह से भयानक नजारा दिखा. किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

10:50 AM

Chandrayaan 3 Rover: पूरा हुआ काम... चांद पर सोया Pragyan! अब कब खुलेगी रोवर की नींद?

10:34 AM

दिल्ली में लोकल ट्रेन पटरी से उतरी

दिल्ली में लोकल ट्रेन पटरी से उतर गई है. प्रगति मैदान के पास ये हादसा हुआ है. ये ट्रेन पलवल से नई दिल्ली जा रही थी. राहत की बात है कि किसी के हताहत होने की खबर अबतक नहीं आई है.

10:31 AM

खट्टर पर केजरीवाल का निशाना

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर पर निशाना साधते हुए पोस्ट किया कि खट्टर साहब, हम दिल्ली में फ्री और विश्वस्तरीय शिक्षा देते हैं, फ्री और विश्वस्तरीय इलाज देते हैं. फ्री और 24 घंटे बिजली देते हैं, पानी देते हैं. पंजाब में भी हमने ये सब काम शुरू कर दिए हैं और जनता इन सुविधाओं से बहुत खुश है. जल्द ही हरियाणा के लोगों को भी इसका फायदा मिलेगा.

10:20 AM

One Nation One Election: Digvijaya Singh का बड़ा बयान, 'मौजूदा संसदीय व्यवस्था पर संभव नहीं'

10:10 AM

उदयनिधि स्टालिन के बयान पर सियासत तेज

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के बयान पर सियासत तेज हो गई है. BJP ने कहा कि विपक्ष साफ अपना रुख करे.

09:55 AM

UP के Jalaun में यज्ञ करते हुए एक यज्ञशाला में लगी आग! देखें EXCLUSIVE तस्वीरें

09:35 AM

Lucknow में आज Sant Samaj की अहम बैठक, Ram Mandir Nirman को लवके होगी चर्चा

09:19 AM

गिरिराज सिंह का नीतीश पर निशाना

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार मुस्लिम परस्त राजनीति करके शरिया कानून लाना चाहते हैं. आज भी बिहार के अंदर कई स्कूल हैं जहां रविवार के बदले शुक्रवार को छुट्टी होती है. पढ़ाई के नाम पर ये हिंदुओं के बच्चों को संस्कृति से दूर रखने की साजिश है. बिहार में सनातन संस्कृति को खत्म करने की साजिश हो रही है. उनमें हिम्मत नहीं है कि मुसलमानों की छुट्टियों में वे कटौती कर सकें.

09:00 AM

Sanatan Dharma पर MK Stalin के बेटे Udhayanidhi Stalin का विवादित बयान, Dengue-Malaria से तुलना

08:40 AM

Mumbai Building Collapse: 2 इमारतों का हिस्सा गिरा! मलबे में करीब 7 लोग दबे और 2 की मौत

08:17 AM

Pratapgarh Mahila Video: Rajasthan में महिला से बर्बरता के मामले में CM Ashok Gehlot ने की अहम बैठक

08:14 AM

जालना में दारी कार्यक्रम रद्द

मराठा आंदोलन को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 8 सितंबर को जालना में होने वाले अपने दारी कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है. शनिवार को खुद शरद पवार और उद्धव ठाकरे ने भी आरोप लगाया था कि इस कार्यक्रम को सुचारू रूप से करने के लिए राज्य सरकार ने आंदोलन को कुचलने की कोशिश की. सूत्रों ने बताया है कि कार्यक्रम अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. अगली तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी.

08:03 AM

Breaking: One Nation-one Election पर कमेटी की अधिसूचना जारी, कोविंद को बनाया कमेटी का अध्यक्ष

07:45 AM

I.N.D.I.A में ऑल इज नॉट वैल, लेफ्ट पर 'ममता' से क्रोध में 'दीदी'

07:40 AM

Jalana Lathicharge News: जालना में मराठा आरक्षण की मांग कर रहे अधिकारियों पर लाठीचार्ज पर सियासत तेज़

07:24 AM

संजीव जीवा हत्याकांड किसने कराया?

संजीव जीवा हत्याकांड पर बड़ा खुलासा हुआ है. 5 लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो ने गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या करवाई थी. बदन सिंह बद्दो ने नेपाल में असलम के जरिए शूटर विजय यादव को संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा को मारने की 50 लाख की सुपारी दी थी.

07:20 AM

TOP 100: सुबह की 100 बड़ी खबरें सुपरफास्ट अंदाज में | One Nation One Election | Asia Cup 2023

06:55 AM

Breaking: ISRO के Chandrayaan-3 पर बड़ी खबर, Pragyan ने पूरे किए सभी काम

06:25 AM

LIVE TV

06:17 AM

बालासोर हादसा मामले में CBI ने दायर की चार्जशीट

बालासोर हादसे पर CBI ने चार्जशीट दायर की. अरुण कुमार, मोहम्मद आमिर और पप्पू का चार्जशीट में नाम है. धारा 304, धारा 34 और 201 के साथ रेलवे अधिनियम की धारा 153 के तहत केस दर्ज किया गया है.

06:16 AM

जालना में लाठीचार्ज पर विपक्ष का विरोध

महाराष्ट्र के जालना में आंदोलनकारियों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा. उद्धव ठाकरे और शरद पवार ने जांच की मांग की. आज MNS और कांग्रेस के नेता आंदोलनकारियों से मुलाकात करेंगे.

06:14 AM

महिला से हैवानियत पर गहलोत सरकार गंभीर

प्रतापगढ़ में महिला से हैवानियत को लेकर गहलोत सरकार गंभीर है. देर रात सीएम ने गृह विभाग के साथ बैठक की. महिला सुरक्षा समेत कई मुद्दों पर अधिकारियों से चर्चा की. आज राजस्थान के दौरे पर गृहमंत्री अमित शाह हैं.

06:13 AM

स्लीप मोड में गया रोवर प्रज्ञान

चांद पर रोवर 'प्रज्ञान' का मिशन पूरा हुआ. ISRO के मुताबिक, रोवर प्रज्ञान स्लीप मोड में है. दो और उपकरण भी बंद किए गए. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से प्रधानमंत्री मोदी तक कई बड़ी हस्तियों ने चंद्रयान 3 की सफलता पर बधाई दी.

06:11 AM

एक देश एक चुनाव पर बड़ा अपडेट

एक देश एक चुनाव की समिति के लिए अधिसूचना जारी हो गई है. 8 सदस्यीय समिति के अध्यक्ष पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद होंगे. सदस्यों में गृहमंत्री अमित शाह, गुलाम नबी आजाद भी हैं. अधीर रंजन ने सदस्य बनने से इनकार किया.

06:09 AM

भिवंडी में दो इमारतों का हिस्सा

मुंबई के भिवंडी में देर रात दो इमारतों का हिस्सा गिर गया. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, 5 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया. मलबे में एक ही घर सातों लोग दबे थे.

Trending news