Daily News Brief: अयोध्या में एक शख्स की गला काटकर हत्या, हनुमान चबूतरे पर वारदात को दिया अंजाम
Advertisement
trendingNow11241839

Daily News Brief: अयोध्या में एक शख्स की गला काटकर हत्या, हनुमान चबूतरे पर वारदात को दिया अंजाम

Maharashtra Speaker Election: एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) महाराष्ट्र (Maharashtra) के सीएम बन चुके हैं और उन्हें सोमवार को फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करना है, लेकिन इससे पहले आज (रविवार को) नए विधानसभा अध्यक्ष के चयन को लेकर शिंदे गुट और उद्धव गुट आमने-सामने आए. गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे अपनी ही पार्टी शिवसेना (Shiv Sena) में विद्रोह के चलते पहले ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं. विधानसभा में मतदान की प्रक्रिया में बीजेपी के उम्मीदवार राहुल नार्वेकर की जीत हुई है. महाराष्ट्र राजनीति और देश-दुनिया की बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस ब्लॉग से जुड़े रहिए.

Daily News Brief: अयोध्या में एक शख्स की गला काटकर हत्या, हनुमान चबूतरे पर वारदात को दिया अंजाम
LIVE Blog

Maharashtra Politics Live Update: महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) में स्पीकर के चुनाव के लिए प्रक्रिया पूरी हो गई है. महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए शिवसेना (Shiv Sena) के विधायक राजन साल्वी (Rajan Salvi) ने महा विकास आघाड़ी (MVA) के प्रत्याशी के रूप में शनिवार को नामांकन दाखिल किया था. इस पद के लिए चुनाव आज (3 जुलाई को) हुआ. वहीं दूसरी तरफ पहली बार विधायक बने बीजेपी (BJP) नेता राहुल नार्वेकर (Rahul Narwekar) ने इस पद के लिए शुक्रवार को नामांकन किया था. बता दें कि राहुल नार्वेकर, मुंबई की कोलाबा विधानसभा के विधायक हैं, जबकि राजन साल्वी, रत्नागिरी की राजापुर विधानसभा से विधायक हैं. विधानसभा स्पीकर चुनाव में राहुल नार्वेकर की जीत हुई है.

बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए लिए आज (रविवार को) वोटिंग हुई. वहीं, नवनिर्वाचित सीएम एकनाथ शिंदे 4 जुलाई को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करेंगे. शिंदे की कैबिनेट में बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री हैं. वहीं, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस महा विकास आघाड़ी (MVA) गठबंधन का हिस्सा हैं. गौरतलब है कि शिवसेना से एकनाथ शिंदे की बगावत के कारण इन तीनों पार्टियों की सरकार बीते बुधवार को गिर गई थी. फिर इसके अगले ही दिन एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण किया था.

इसके अलावा अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पार्टी के नेता के पद से हटाए जाने पर रिएक्शन देने हुए बागी विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि वे इसका कानूनी रूप से जवाब देंगे, लेकिन उन्हें आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि क्या वह महाराष्ट्र के लोगों का अपमान कर रहे हैं या नहीं. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कथित तौर पर 'पार्टी विरोधी' गतिविधियों में शामिल होने के लिए एकनाथ शिंदे को 'शिवसेना नेता' के पद से हटा दिया.

03 July 2022
14:55 PM

अयोध्या: गला काटकर की गई शख्स की हत्या

अयोध्या में एक शख्स की गला काटकर हत्या कर दी गई है. वारदात के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

13:46 PM

उदयपुर हत्याकांड पर सबसे बड़ा खुलासा

उदयपुर हत्याकांड के मामले में सबसे बड़ा खुलासा हुआ है. हत्या के लिए हथियार कानपुर से भेजे गए थे. अब तक की जांच में सामने आया है कि गौस मोहम्मद ही कन्हैया लाल की हत्या का मास्टरमाइंड है.

13:16 PM

उमेश कोल्हे समेत 8 लोगों का सिर कलम करने की थी तैयारी

महाराष्ट्र के अमरावती में उमेश कोल्हे समेत 8 लोगों को सिर कलम करने की धमकी दी गई थी. जिसके बाद डॉक्टर राठी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर माफी मांगने का एक वीडियो अपलोड किया था. तब जाकर उनकी जान बच पाई.

12:38 PM

ममता बनर्जी की सुरक्षा में चूक

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की सुरक्षा में चूक हो गई है. एक अज्ञात शख्स ममता बनर्जी के कोलकाता-कालीघाट वाले आवास में घुस गया और वो ममता बनर्जी की सरकारी गाड़ी के पास सोता मिला.

11:43 AM

महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर चुनाव में राहुल नार्वेकर की जीत

महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर बीजेपी उम्मीदवार राहुल नार्वेकर चुन लिए गए हैं. नार्वेकर के पक्ष में 164 वोट पड़े. उन्होंने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है.

11:15 AM

विधानसभा स्पीकर चुनाव के लिए वोटिंग शुरू

वोटिंग से पहले विधानसभा के सभी दरवाजे बंद करने के लिए कह दिया गया है. वोटिंग प्रकिया शुरू हो गई है.

11:12 AM

हेड काउंटिंग के जरिए होगी वोटिंग

महाराष्ट्र विधानसभा में स्पीकर चुनाव की प्रक्रिया जारी है. थोड़ी देर में हेड काउंटिंग के जरिए वोटिंग प्रक्रिया शुरू होगी.

11:07 AM

महाराष्ट्र विधानसभा सत्र शुरू

महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र की कार्यवाही जारी है. थोड़ी देर में स्पीकर चुनाव के लिए वोटिंग होगी.

10:50 AM

बीजेपी से आदित्य ठाकरे का सवाल

विधानसभा स्पीकर चुनाव से पहले आदित्य ठाकरे ने कहा कि दोनों उम्मीदवार शिवसैनिक हैं. इसमें बीजेपी को क्या मिला?

10:20 AM

स्पीकर के चुनाव के लिए विधानसभा पहुंचे विधायक

सीएम एकनाथ शिंदे गुट, बीजेपी विधायक और अन्य बागी विधायक महाराष्ट्र विधानसभा पहुंच गए हैं. उनके साथ में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद हैं. सभी विधायक आज (रविवार को) विधानसभा स्पीकर के चुनाव में भाग लेंगे.

09:58 AM

शिवसेना का विधानभवन कार्यालय बंद

महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर चुनाव से पहले शिवसेना का विधानभवन कार्यालय बंद कर दिया गया है और उसपर नोटिस चिपका दिया गया है.

09:05 AM

कोरोना के करीब 1 हजार मामले आए कम

देशवासियों के लिए राहत की खबर है. पिछले दिन के मुकाबले बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों में गिरावट आई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के करीब 1000 कम केस आए हैं. बीते 1 दिन में देशभर में 16,103 कोरोना के नए केस दर्ज किए गए.

08:29 AM

सीएम योगी ने भाग्यलक्ष्मी मंदिर में की पूजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज (रविवार को) हैदराबाद के भाग्यलक्ष्मी मंदिर पहुंचे. सीएम योगी ने यहां मंदिर में पूजा-अर्चना की.

08:00 AM

भाग्यलक्ष्मी मंदिर में दर्शन करेंगे सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ थोड़ी देर में हैदराबाद के चारमीनार पहुंचने वाले हैं. सीएम योगी भाग्यलक्ष्मी मंदिर में दर्शन करेंगे.

06:50 AM

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मूसेवाला और कन्हैया लाल को श्रद्धांजलि

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सिद्धू मूसेवाला और राजस्थान के उदयपुर में मारे गए कन्हैया लाल को श्रद्धांजलि दी गई. इन दोनों के निधन पर बीजेपी नेताओं ने शोक जताया.

06:47 AM

शिंदे को राज्यपाल के मिठाई खिलाने पर पवार को आपत्ति

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि मैं कई शपथ ग्रहण समारोहों का हिस्सा रहा हूं लेकिन कभी किसी राज्यपाल ने मुझे मिठाई नहीं दी और मुझे गुलदस्ता नहीं दिया. दरअसल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के शिंदे को मिठाई खिलाने की तस्वीर वायरल हुई थी.

06:43 AM

शिंदे गुट और देवेंद्र फडणवीस की मीटिंग

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे खेमे के विधायक, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अन्य ने शनिवार रात मुंबई में एक बैठक की. आज (रविवार को) होने वाले विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव और सोमवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले इस मीटिंग को अहम माना रहा है.

Trending news