कैराना लोस सीट उपचुनाव 2018 : तबस्‍सुम ने BJP प्रत्‍याशी मृगांका को हराया
Advertisement
trendingNow1405475

कैराना लोस सीट उपचुनाव 2018 : तबस्‍सुम ने BJP प्रत्‍याशी मृगांका को हराया

कैराना लोकसभा सीट पर 28 मई को उपचुनाव हुआ था

इस सीट के 73 पोलिंग बूथों पर पुर्नमतदान बुधवार को हुआ था. (फोटो एएनआई)

नई दिल्‍ली: कैराना लोकसभा सीट पर बीजेपी की मृगांका सिंह और गठबंधन उम्‍मीदवार तबस्‍सुम हसन के बीच टक्‍कर काफी रोचक रही. तबस्‍सुम हसन ने मृगांका को 55000 वोट से हरा दिया. मृगांका सिंह ने नतीजे आनेे से पहले ही हार स्‍वीकार करते हुए तबस्‍सुम हसन को जीत की बधाई देे दी थी. आरएलडी उम्‍मीदवार तबस्‍सुम हसन की जीत की औपचारिक घोषणा अभी बाकी है. फिलवक्‍त 4 लोकसभा और 11 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के वोटों की गिनती चल रही है. इनमें कई जगह के परिणाम आ गए हैं. इनमें सबसे महत्‍वपूर्ण उत्‍तर प्रदेश की कैराना, महाराष्‍ट्र की पालघर और भंडारा-गोंदिया है, जबकि उत्‍तर-पूर्वी भारत की नागालैंड लोकसभा सीट के नतीजे आएंगे.

VVPAT मशीनों में खराबी की वजह
73 पोलिंग बूथों में नकुड़ की 23, गंगोह की 45, थाना भवन की 1 और शामली की 4 पोलिंग बूथों पर दोबारा मतदान हुआ है. 28 मई को पूरे देश में 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ था. कई जगहों पर मशीनों में खराबी की शिकायतें मिली थीं. जिसके बाद तमाम राजनीतिक दलों ने दोबारा मतदान कराए जाने की मांग की थी.

सपा, बसपा, रालोद और कांग्रेस के प्रतिनिधि चुनाव आयोग से मिले थे और दोबारा मतदान की अपील की थी, लेकिन चुनाव आयोग ने साफ कहा कि दोबारा मतदान नहीं होगा. हालांकि, जिन पोलिंग बूथों पर EVM और VVPAT की वजह से मतदाताओं को परेशानी हुई या वे वोट नहीं डाल पाए थे, उन पोलिंग बूथों पर दोबारा मतदान करवाया जाएगा. 

Trending news