छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने दो बसों में आग लगाई, एक व्यक्ति की हत्या की
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh378316

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने दो बसों में आग लगाई, एक व्यक्ति की हत्या की

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा दो बसों में आग लगाने और एक व्यक्ति की हत्या करने की खबर सामने आई है.

घटनास्थल दोरनापाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत पेंटा और पेददा कुड़ती गांव घने जंगल और धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में है. (फोटो-ANI)

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा दो बसों में आग लगाने और एक व्यक्ति की हत्या करने की खबर सामने आई है. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों का कहना है किे जिले के दोरनापाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत पेंटा और पेददा कुड़ती गांव के बीच नक्सलियों द्वारा दो बसों में आग लगाने और एक व्यक्ति की हत्या करने की सूचना मिली है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल कोंटा से सुकमा मार्ग पर है.

  1. रायपुर जिले के पेंटा और पेददा कुड़ती गांव के बीच हुई घटना 
  2. ग्रेहाउंड पुलिस ने 2 फरवरी को मार गिराए थे 10 नक्सली
  3. पुलिस को आशंका, 2 फरवरी की कार्रवाई के विरोध में हुई घटना

गौरतलब है कि इसी महीने की दो तारीख को तेलंगाना के ग्रेहाउंड पुलिस ने बीजापुर जिले में 10 नक्सलियों को मार गिराया था. पुलिस ने आशंका जताई है कि नक्सलियों ने इसके विरोध में ही आगजनी की घटना को अंजाम दिया है.

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, मुठभेड़ में 4 जवान शहीद, 9 जख्मी

यात्रियों को नीचे उतारने के बाद बसों में लगा दी आग  
पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार एक बस बस्तर जिले के जिला मुख्यालय जगदलपुर से हैदराबाद के लिए तथा दूसरी बस उड़ीसा के मलकानगिरी से हैदराबाद के लिए रवाना हुई थी. बसें जब घटनास्थल के निकट पहुंची, तब नक्सलियों ने उन्हें रोक लिया और यात्रियों को नीचे उतारने के बाद बसों में आग लगा दी. नक्सलियों ने एक ट्रक में भी आग लगाई. उन्होंने कहा कि नक्सलियों द्वारा एक व्यक्ति की हत्या किए जाने की भी सूचना मिली है. पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस दल को वहां रवाना किया गया है. घटनास्थल घने जंगल और धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में होने के कारण पुलिस दल को विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है. अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में और जानकारियों का सामने आना बाकी है. 

 

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़: सुकमा जिले में सुरक्षाबलों पर नक्सली हमला, मुठभेड़ में दो जवान शहीद

18 फरवरी को नक्सली हमले में शहीद हुए थे दो जवान
आपको बता दें कि बीते फरवरी महीने में छत्तीसगढ़ के सुकमा के भेज्जी थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे. वहीं, 6 जवान घायल भी हुए थे. रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी के मैनेजर की नक्सलियों द्वारा हत्या किए जाने के बाद ये मुठभेड़ शुरू हुई थी. मुठभेड़ करीब पांच घंटे तक जारी रही थी. इस मुठभेड़ में घायल जवानों को हैलीकॉप्‍टर से अस्‍पताल पहुंचाया गया था. भारी गोलीबारी के बीच हमला करने वाले नक्सली भागने में कामयाब रहे.

Trending news