मप्र: 14 नगरीय निकाय चुनाव में 9 पर कांग्रेस की जीत, BJP के खाते में 4 सीटें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh430103

मप्र: 14 नगरीय निकाय चुनाव में 9 पर कांग्रेस की जीत, BJP के खाते में 4 सीटें

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा में दोनों सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई है.

(प्रतीकात्मक फोटो).

भोपाल: मध्यप्रदेश के 14 नगरीय निकायों में एक-एक वार्ड में पार्षद पद के लिये उपचुनाव में तीन जुलाई को हुए मतदान के परिणाम आज घोषित कर दिये गये है. इनमें 9 स्थानों कांग्रेस तथा चार स्थानों पर भाजपा तथा एक स्थान पर निर्दलीय उम्मीदवार को जीत मिली है. मालूम हो कि इस साल ही अंत में प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. आधिकारिक तौर पर यहां बताया गया कि प्रदेश में 14 नगरीय निकायों में उपचुनाव के तहत एक-एक वार्ड के पार्षद पद के लिये तीन जुलाई को हुए मतदान के परिणाम आज घोषित किये गये. 

इनमें बुरहानपुर जिले के नेपानगर, नीमच जिले की सरवानिया महाराज, छिन्दवाड़ा जिले की न्यूटन चिखली और जुन्नारदेव, ग्वालियर जिले के डबरा, भोपाल जिले के बैरसिया, गुना जिले के राधौगढ़ विजयपुर, सतना तथा सिंगरौली में एक-एक वार्ड में कांग्रेस उम्मीदवार जबकि मंदसौर जिले के शामगढ़, अनूपपुर जिले के बिजुरी, दतिया और दमोह में एक-एक वार्ड में भाजपा प्रत्याशी विजयी हुए.

MP: बीजेपी के दो गुट आपस में भिड़े, मारपीट का मामला दर्ज

इसके अलावा भिण्ड जिले के गोरमी में निर्दलीय उम्मीदवार की जीत हुयी है. इस प्रकार इन उपचुनावों में कुल 14 वार्डों में से 9 पर कांग्रेस, 4 पर भाजपा तथा एक पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहा. छिंदवाड़ा जिले के दोनों स्थानों पर कांग्रेस उम्मीदवार विजयी हुए हैं. गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से सांसद है.

(इनपुट-भाषा)

Trending news