'संजू' के बारे में बोले केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह, 'नहीं होना चाहिए अपराधियों का महिमामंडन'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh415456

'संजू' के बारे में बोले केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह, 'नहीं होना चाहिए अपराधियों का महिमामंडन'

ZEE MPCG के भोपाल में एजुकेशन समिट के मंच पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री और मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह ने फिल्म 'संजू' को लेकर बड़ा बयान दिया है.

सत्यपाल सिंह ने कहा कि समाज में अच्छे लोगों का सम्मान किया जाना चाहिए.

भोपाल: ZEE MPCG के भोपाल में एजुकेशन समिट के मंच पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री और मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह ने फिल्म 'संजू' को लेकर बड़ा बयान दिया है. सत्यपाल सिंह ने कहा कि फिल्मों में अपराधियों का महिमामंडन नहीं होना चाहिए. समाज के सामने सच्चाई आनी चाहिए. उन्होंने कहा कि समाज में अच्छे लोगों का सम्मान किया जाना चाहिए और बुरे लोगों को समाज में स्थान नहीं देना चाहिए. सत्यपाल सिंह ने कहा कि आज मीडिया ऐसे लोगों का महिमामंडन करना छोड़ दे तो, स्थिति पूरी तरह से बदल जाएगी. आपको बता दें कि संजय दत्त की बायॉपिक फिल्म 'संजू' बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है. फिल्म 'संजू' ने पहले दिन 34.75 करोड़ की शानदार कमाई की थी. राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित फिल्म 'संजू' ने पहले दिन की कमाई के मामले में साल 2018 में रिलीज हुई सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है. 

'संजू' को मिल रही जमकर तारीफ
फिल्म 'संजू' सफलता के कई कीर्तिमान बना रही है. फिल्म के कलाकार रणबीर कपूर, विकी कौशल, परेश रावल, दिया मिर्जा और मनीषा कोइराला को अच्छी एक्टिंग के लिए तारीफें मिल रही हैं. एक्टर के तौर पर रणबीर कपूर के साथ, दर्शकों ने फिल्म में विकी कौशल और परेश रावल को भी पसंद किया है. हाल ही में, टीम ने भी अपनी फिल्म की सफलता का जश्न मनाया. आपको बता दें कि पहले दिन कमाई के मामले में 'संजू' अभिनेता रणबीर कपूर के लिए भी सबसे बड़ी फिल्म बन गई है. इससे पहले 'बेशर्म' ने पहले दिन 21.56 करोड़ की कमाई की थी. वहीं फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' ने 19.45 करोड़, 'ऐ दिल है मुश्किल' ने 13.30 करोड और 'तमाशा' ने 10.94 करोड़ की कमाई की थी.

अपने सभी बयानों पर हूं कायम- सत्यपाल
ZEE MPCG के एजुकेशन समिट में केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने डार्विन के सिद्धांत पर दिए अपने बयान पर कायम रहते हुए कहा कि मेरे पास अपनी बात को साबित करने के लिए तर्क हैं. मैं पढ़ा-लिखा व्यक्ति हूं और विज्ञान का छात्र रहा हूं. उन्होंने कहा कि मैं अपने सभी बयानों पर कायम हूं. सत्यपाल सिंह ने कहा कि विज्ञान किसी भी थ्योरी को काटने के लिए तर्क पेश करता है. मेरी थ्योरी को काटने के लिए विज्ञान औऱ मेरे विरोधियों के पास तर्क हों तो, उन्हें सामने लाएं. आपको बता दें कि सत्यपाल सिंह ने जीवों के क्रमिक विकास के सिद्धांत पर कहा था कि इंसान जब से पृथ्वी पर दिखा है वह इंसान ही रहा है. उन्होंने कहा था कि भारतीय पूर्वजों ने कहीं भी बंदर के इंसान में बदलने का जिक्र नहीं किया है.

विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहे हैं सत्यपाल
गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह हमेशा से ही अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते  हैं. कुछ महीनों पहले उन्होंने कहा था कि अगर कोई लड़की जींस पहनकर शादी की वेदी पर आएगी तो, कितने लड़के उससे शादी करने को तैयार होंगे. वहीं एक अन्य बयान में सत्यपाल सिंह ने गंगा में अस्थि विसर्जन और जलसमाधि पर रोक लगाने की बात कही थी. इस पर संत और पुरोहितों ने कहा था कि गंगा का आगमन ही अस्थि प्रवाह के लिए हुआ है.

Trending news