MP Weather Update: एमपी के इन जिलों में घने कोहरे का अलर्ट, छत्तीसगढ़ का ऐसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2055601

MP Weather Update: एमपी के इन जिलों में घने कोहरे का अलर्ट, छत्तीसगढ़ का ऐसा रहेगा मौसम

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP-CG  Weather Update) के भी मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. दोनों राज्यों में कोहरे और सर्द हवाओं ने लोगों के जनजीवन को प्रभावित किया है. MP के 18 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) का मौसम ऐसा रहेगा. 

MP Weather Update: एमपी के इन जिलों में घने कोहरे का अलर्ट, छत्तीसगढ़ का ऐसा रहेगा मौसम

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP-CG  Weather Update) के भी मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. दोनों राज्यों में कोहरे और सर्द हवाओं ने लोगों के जनजीवन को प्रभावित किया है. MP में कई जगह ठंड का येलो अलर्ट जारी किया गया है. छत्तीसगढ़ का मौसम ऐसा रहेगा. एमपी में अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस छिंदवाड़ा में वहीं न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री रहा. इसके अलावा  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में ठंड का आलम रहेगा. 

एमपी का मौसम 
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 18 जिलों में मध्यम से लेकर घने कोहरा छाने का अलर्ट घोषित किया है. बता दें कि प्रदेश वासियों को मकर संक्रांति से पहले कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा. इसमें प्रदेश की राजधानी भोपाल, सतना,सागर,ग्वालियर चंबल संभाग,जबलपुर,रतलाम,इंदौर,शिवपुरी,दतिया सहित कई जिले शामिल है. इसके अलावा बता दें कि एमपी में अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस छिंदवाड़ा में दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस शिवपुरी में दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: नर्मदा के जल से होगा रामलला का अभिषेक, ओंकारेश्वर से अयोध्या जाएगी ये खास चीजें

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के मौसम में भी लगातार उतार- चढ़ाव देखा जा रहा है. बीते दिन हल्की बारिश और सर्द हवाओं की वजह से गलन और ज्यादा बढ़ गई है. प्रदेश के कई हिस्सों में घने कोहरे की वजह से लोगों को आवागमन में काफी ज्यादा दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा हल्की बारिश की वजह से गलन भी काफी ज्यादा बढ़ी है आने वाले 2-3 दिन तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा. 

फसलों को होगा नुकसान 
घना कोहरा और सर्द हवाओं का असर रबी की फसलों पर भी देखने को मिलेगा. बता दें कि तापमान में गिरावट की वजह से मटर, चना और आलू की फसलों पर पाला रोग का भी खतरा है. ऐसे में किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. कोहरा गेंहू की फसलों के लिए बहुत ज्यादा नुकसान दायक नहीं है पर हवाओं की वजह से फसले गिर भी सकती हैं. जिसकी वजह से किसान काफी ज्यादा चिंतित है. 

 

Trending news