मध्य प्रदेश में होगा अध्यात्म विभाग का गठन, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1483952

मध्य प्रदेश में होगा अध्यात्म विभाग का गठन, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

कांग्रेस ने अपने 112 पेज के घोषणा पत्र में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर अध्यात्म विभाग बनाने का वादा किया था.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो)

भोपाल: मध्यप्रदेश में नवगठित कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर अध्यात्म विभाग के गठन का प्रस्ताव तैयार किया गया है. मुख्यमंत्री कमलनाथ के कार्यालय सीएमओ एमपी के ट्विटर पर शनिवार को ट्वीट के जरिए जानकारी दी गई,‘मुख्यमंत्री कमल नाथ के निर्देश पर मध्य प्रदेश शासन सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा अध्यात्म विभाग के गठन का प्रस्ताव तैयार किया गया है.’

अगले ट्वीट में बताया गया,‘धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग तथा आनंद विभाग को शामिल करते हुए नवगठित होने जा रहे इस प्रस्तावित अध्यात्म विभाग में धार्मिक न्यास तथा धर्मस्व संचालनालय, तीर्थ एवं मेला प्राधिकरण, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना संचालनालय और राज्य आनंद संस्थान समाहित होंगे.’

fallback

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किया था अध्यात्म विभाग का वादा
कांग्रेस ने अपने 112 पेज के घोषणा पत्र में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर अध्यात्म विभाग बनाने का वादा किया था. इसके साथ ही कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में प्रदेश में चित्रकूट क्षेत्र में राम गमन पथ बनाने तथा गोमूत्र और गोबर के कंडों के व्यावसायिक उत्पादन का भी वादा किया है.

fallback

भाजपा शासन काल के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के निर्देश पर देश में पहली दफा किसी प्रदेश में आनंद विभाग का गठन किया गया था. अब मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर इस नये गठित किये जा रहे अध्यात्म विभाग में ही आनंद विभाग को भी शामिल करने का प्रस्ताव है.

(इनपुट - भाषा)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news