महाराष्ट्र सीएम पद की रेस : आरएसएस प्रमुख भागवत से मिले नितिन गडकरी
Advertisement
trendingNow1236639

महाराष्ट्र सीएम पद की रेस : आरएसएस प्रमुख भागवत से मिले नितिन गडकरी

महाराष्ट्र में सीएम पद की रेस में जहां देवेंद्र फड़नवीस का नाम जहां सबसे आगे चल रहा है, वहीं आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात कर सीएम पद पर अटकलें बढ़ा दी हैं।

महाराष्ट्र सीएम पद की रेस : आरएसएस प्रमुख भागवत से मिले नितिन गडकरी

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नागपुर : महाराष्ट्र में सीएम पद की रेस में जहां देवेंद्र फड़नवीस का नाम जहां सबसे आगे चल रहा है, वहीं आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात कर सीएम पद पर अटकलें बढ़ा दी हैं। गडकरी ने शनिवार को मोहन भागवत से उनके नागपुर आवास पर मुलाकात की। देवेंद्र फडनवीस एक दिन पहले नितिन गडकरी से मिल चुके हैं।

इस मुलाकात के बारे में गडकरी ने कहा है कि दीवाली की शुभकामनाएं देने के लिए वह भागवत से मिले। यह एक परंपरा है जिसका वह प्रतिवर्ष पालन करते हैं। हालांकि, राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि महाराष्ट्र के सीएम पद को लेकर गडकरी और फड़नवीस के बीच सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। गडकरी हालांकि, पहले कह चुके हैं कि वह सीएम पद की रेस में नहीं है और वह दिल्ली में खुश हैं।

नागपुर में गडकरी ने कहा कि वह केंद्र में काम करके खुश हैं। गडकरी ने संवाददाताओं से कहा कि मैं दिल्ली में खुश हूं। उनसे पूछा गया था कि क्या वह राज्य की राजनीति में लौटने का इरादा रखते हैं।

गौर हो कि महाराष्ट्र में 288 सीटों वाली विधानसभा के लिए हाल में चुनावों में बीजेपी 122 सीटें लेकर सबसे बडी पार्टी के रूप में उभरी थी। पार्टी 138 विधायकों के समर्थन का दावा कर रही है जिनमें कुछ छोटी पार्टियां और निर्दलीय शामिल हैं। बहुमत के लिए 145 सीटों की जरूरत है और भाजपा का दावा है कि वह सदन में बहुमत साबित करेगी। भाजपा और शिवसेना के बीच 25 साल पुराना गठबंधन विधानसभा चुनावों से ऎन पहले टूट गया था और दोनों पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लडा था।

शिवसेना को इन चुनावों में 63 सीटें मिली हैं लेकिन भाजपा ने शिवसेना का समर्थन लेने के बारे में अपना रुख साफ नहीं किया है। एनसीपी पहले ही सरकार बनाने के लिए भाजपा को बिना शर्त बाहर से समर्थन देने की घोषणा कर चुकी है। वहीं, बीजेपी ने एनसीपी के प्रस्ताव पर अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। सोमवार को बीजेपी के विधायकों की बैठक के बाद सरकार गठन और सीएम को लेकर सभी सस्‍पेंस खत्‍म हो जाने की उम्‍मीद है।

 

Trending news