शीना बोरा के कंकाल के अवशेष को आज भेजा जाएगा फोरेंसिक और डीएनए टेस्ट के लिए
Advertisement

शीना बोरा के कंकाल के अवशेष को आज भेजा जाएगा फोरेंसिक और डीएनए टेस्ट के लिए

सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड में जल्द और खुलासा हो सकता है। शीना बोरा के कंकाल के अवशेष को आज (शनिवार) फोरेंसिक और डीएनए टेस्ट से लिए भेजा जा रहा है। मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने शुक्रवार को कहा, आज सुबह हमने शीना बोरा के अवशेष बरामद किए। आज ही हमने देहरादून से उसका पासपोर्ट भी बरामद किया। पासपोर्ट उस बात को गलत साबित करता है कि शीना अमेरिका गई थी। आगे की जांच चल रही है। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि शीना के अवशेष को शनिवार को डीएनए जांच के लिए भेजा जाएगा।

शीना बोरा

मुंबई : सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड में जल्द और खुलासा हो सकता है। शीना बोरा के कंकाल के अवशेष को आज (शनिवार) फोरेंसिक और डीएनए टेस्ट से लिए भेजा जा रहा है। मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने शुक्रवार को कहा, आज सुबह हमने शीना बोरा के अवशेष बरामद किए। आज ही हमने देहरादून से उसका पासपोर्ट भी बरामद किया। पासपोर्ट उस बात को गलत साबित करता है कि शीना अमेरिका गई थी। आगे की जांच चल रही है। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि शीना के अवशेष को शनिवार को डीएनए जांच के लिए भेजा जाएगा।

शीना बोरा हत्याकांड के संबंध में अब ध्यान रायगढ जिले में मिले कंकाल के अवशेषों के फोरेंसिक विश्लेषण पर केंद्रित हो गया है। रायगढ में तीन वर्ष पहले शीना के शव को कथित रूप से निपटाया गया था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, हमने हड्डियों और कंकाल के अन्य अवशेषों को फोरेंसिक विश्लेषण के लिए भेज दिया गया है और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। जे जे अस्पताल ने 2012 में रायगढ पुलिस से मिली कंकाल की कुछ हड्डियां कल खार पुलिस को सौंप दी थीं।

मिखाइल बोरा के दावा किया है कि इंद्राणी और संजीव खन्ना जब 24 अप्रैल 2012 को शीना बोरा से मिले थे और उसे वाहन में अपने साथ लेकर गए थे, जो उसके जीवन की आखिरी यात्रा साबित हुई, उससे कुछ ही देर पहले इंद्राणी ने उसे (मिखाइल को) कथित रूप से नशीला पदार्थ पिलाया था। पुलिस मिखाइल के इस दावे की जांच कर रही है। मिखाइल ने दावा किया है कि उसे इंद्राणी और संजीव ने संपत्ति संबंधी सौदे पर चर्चा करने के बहाने वर्ली के एक होटल के कमरे में कोई पेय पदार्थ पिलाया था। उसने आरोप लगाया कि इसके बाद वे शीना से मिलने और उसकी हत्या करने चले गए थे। मिखाइल ने कहा कि वे जब लौट कर आए तब तक वह वहां से नशे की हालत में ही भाग गया था।

उधर पुलिस ने दावा किया कि इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना ने तीन आरोपियों की संयुक्त रूप से पूछताछ के दौरान इस मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। पुलिस कमिश्नर मारिया ने गुरुवार रात कहा था कि तीसरे आरोपी संजीव खन्ना की मौजूदगी रहस्य को उजागर करने में महत्वपूर्ण साबित होगी।

इंद्राणी, उसके ड्राइवर श्याम राय तथा संजीव खन्ना से आमने-सामने बैठाकर की गई पूछताछ के बाद पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘हमने अभी तीसरे आरोपी संजीव खन्ना से पूछताछ की है और उसने इस अपराध में अपनी संलिप्तता को स्वीकार कर लिया है।’ खन्ना ने पहले दावा किया था कि उस वक्त वह सो रहा था जब 24 साल की शीना का कत्ल हुआ और उसने उसे एक वाहन में मृत पाया।

मारिया ने कहा, ‘हमने मिखाइल से भी पूछताछ की है और उसने कुछ तथ्य दिए हैं जिनकी पड़ताल की जा रही है।’ मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी से भी आज इस मामले में पूछताछ की गयी। इंद्राणी और शीना के रिश्ते को लेकर विरोधाभासी बयान देने वाले पीटर को पहली बार पूछताछ के लिए खार थाने बुलाया गया जहां पुलिस आयुक्त राकेश मारिया भी मौजूद थे। पीटर के भाई गौतम से भी संक्षिप्त पूछताछ की गयी।

कोलकाता में गिरफ्तार किये गये खन्ना को रहस्यमय तरीके से हुई हत्या के मामले में आरोप दर्ज करने के बाद पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। उसे इंद्राणी और उसके ड्राइवर के साथ संयुक्त पूछताछ के लिए किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया। खन्ना को गुरुवार रात कोलकाता से यहां लाया गया और खार थाने ले जाया गया जहां मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया भी संदिग्धों से पूछताछ के लिए अन्य अधिकारियों के साथ शामिल रहे।

पीटर से करीब 10 मिनट तक पूछताछ की गयी। पीटर ने पहले कहा था कि इससे पहले तक उन्हें पता भी नहीं था कि शीना इंद्राणी की बेटी है और उनकी पत्नी ने उन्हें बताया था कि शीना अमेरिका में है। पीटर के बेटे राहुल मुखर्जी से पुलिस ने उसकी सौतेली बहन शीना के साथ कथित रिश्ते को लेकर दो दिन तक विस्तार से पूछताछ की।

अपराध में खन्ना की कथित संलिप्तता के सिलसिले में जांचकर्ता 24 अप्रैल, 2012 को हुए हत्याकांड की एक वजह में आर्थिक कारणों को भी देख रहे हैं। इस बीच खन्ना ने पहेलीनुमा अंदाज में 2014 के मध्य में एक तस्वीरसाझा की थी। इंद्राणी ने इस पोस्ट को लाइक किया था।

पुलिस ने अदालत में दलील दी कि इंद्राणी, उसका चालक और खन्ना, शीना को अगवा कर उसे पेन के जंगल में ले गये जहां उन्होंने कथित तौर पर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि इसके बाद तीनों ने उसके शरीर पर पेट्रोल डालकर जंगल में ही उसे जला दिया।

उन्होंने बताया कि वे उस वस्तु को बरामद करना चाहते हैं जिससे शीना का कत्ल हुआ था और उस कार की भी बरामदगी चाहते हैं जिसमें उसका अपहरण कर पेन के जंगल में ले जाया गया। उन्होंने कहा कि खन्ना का पासपोर्ट, लैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है और इस आधार पर उन्हें हिरासत में लेने की मांग की गयी कि मामले में विस्तृत जांच किये जाने की जरूरत है।

इस बीच एक स्थानीय अदालत ने इंद्राणी के वकील की याचिका को स्वीकार करते हुए इंद्राणी को वकील से मिलने की अनुमति दे दी। इंद्राणी के वकील ने कल अदालत का दरवाजा खटखटाते हुए याचिका दायर की थी। याचिका को स्वीकार करते हुए अदालत ने पुलिस को निर्देश दिया कि आरोपियों के अधिकारों को लेकर उच्चतम न्यायालय द्वारा तय दिशानिर्देशों का पालन किया जाए। इंद्राणी को खार पुलिस ने शीना की हत्या में कथित भूमिका को लेकर 25 अगस्त को गिरफ्तार किया था।

Trending news