याकूब मेमन के रिश्तेदार, वकील ने किया जेल का दौरा
Advertisement
trendingNow1265267

याकूब मेमन के रिश्तेदार, वकील ने किया जेल का दौरा

वर्ष 1993 के मुंबई विस्फोट मामले में मौत की सजा पाने वाले याकूब मेमन के रिश्तेदार उस्मान मेमन मंगलवार शाम यहां केंद्रीय कारागार पहुंचे। नागपुर केंद्रीय कारागार में बंद याकूब को 30 जुलाई को फांसी दी जानी है। हालांकि उच्चतम न्यायालय की दो न्यायाधीशों वाले एक पीठ ने फांसी पर रोक लगाने के लिए याकूब द्वारा दायर याचिका पर मंगलवार को एक बंटा हुआ फैसला सुनाते हुए इसे मुख्य न्यायाधीश के पास भेज दिया जिन्होंने मामले पर फैसले के लिए तीन न्यायाधीशों वाली पीठ का गठन किया।

नागपुर : वर्ष 1993 के मुंबई विस्फोट मामले में मौत की सजा पाने वाले याकूब मेमन के रिश्तेदार उस्मान मेमन मंगलवार शाम यहां केंद्रीय कारागार पहुंचे। नागपुर केंद्रीय कारागार में बंद याकूब को 30 जुलाई को फांसी दी जानी है। हालांकि उच्चतम न्यायालय की दो न्यायाधीशों वाले एक पीठ ने फांसी पर रोक लगाने के लिए याकूब द्वारा दायर याचिका पर मंगलवार को एक बंटा हुआ फैसला सुनाते हुए इसे मुख्य न्यायाधीश के पास भेज दिया जिन्होंने मामले पर फैसले के लिए तीन न्यायाधीशों वाली पीठ का गठन किया।

उस्मान के साथ याकूब के स्थानीय वकील अनिल गेदाम ने भी जेल का दौरा किया। दोनों तीन घंटे से अधिक समय तक जेल में रहे। उन्होंने जेल से बाहर आते समय संवाददाताओं से बात नहीं की इसलिए यह पता नहीं चला कि उन्होंने याकूब से मुलाकात की या नहीं।

इसी बीच सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों ने याकूब के परिवार वालों को गुरुवार को उसके लिए एक केक भेजने की मंजूरी दे दी है। 30 जुलाई को याकूब का जन्मदिन भी है।

Trending news