ममता बनर्जी ने BJP पर धार्मिक आधार पर बांटने का लगाया आरोप, बताया 'चरमपंथी संगठन'
Advertisement

ममता बनर्जी ने BJP पर धार्मिक आधार पर बांटने का लगाया आरोप, बताया 'चरमपंथी संगठन'

ममता ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि अगले लोकसभा चुनाव की तैयारियां करें क्योंकि इस पर पूरे देश की नजर है. 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने गुरुवार को बीजेपी को ‘‘ चरमपंथी संगठन ’’ बताया जो लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने में लगी हुई है . उन्होंने चुनौती दी कि बीजेपी उनकी पार्टी पर हमला करके दिखाए. बीजेपी की आलोचक रहीं ममता ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी राज्य में वोट हिस्सा बढ़ाने के लिए ईवीएम से छेड़छाड़ कर रही है. उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि अगले लोकसभा चुनाव की तैयारियां करें क्योंकि इस पर पूरे देश की नजर है. 

तृणमूल कांग्रेस की विस्तारित कोर समिति की बैठक में उन्होंने कहा, ‘‘हम बीजेपी की तरह चरमपंथी संगठन नहीं हैं. वे अहंकारी और असहिष्णु हैं. वे धार्मिक रूप से पक्षपाती हैं. वे मुस्लिमों , ईसाइयों , सिखों को पसंद नहीं करते -- वे हिंदुओं में भी अगड़ी जाति और पिछड़ी जाति के लोगों के बीच भेदभाव करते हैं. ’’ 

बीजेपी पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा , ‘‘ वे मुठभेड़ की धमकी दे रहे हैं. चूंकि वे दिल्ली में सत्ता में हैं इसलिए वे बम बरसाने की बातें करते हैं. मैं उन्हें चुनौती देती हूं कि आएं और हमें छूकर दिखाएं. हम उन्हें औकात बता देंगे. ’’ पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने मंगलवार को कहा था कि अगर उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कांग्रेस के लोग हमला करते हैं तो वे बर्दाश्त नहीं करेंगे और उन्होंने जवाबी हमले की धमकी दी थी. 

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार ने मांगा सोनिया, ममता और मायावती से समर्थन, जानें क्या है मामला

ममता ने बीजेपी , कांग्रेस , माकपा और माओवादियों पर आरोप लगाया कि बंगाल में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ हाथ मिला लिए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए भगवा दल ईवीएम से छेड़छाड़ कर रहा है. उन्होंने कहा , ‘‘ मतदाता सूची के पुनरीक्षण का काम शुरू हो गया है. सुनिश्चित करिए की प्रक्रिया का पालन किया जाए. ईवीएम से छेड़छाड़ करना बीजेपी की आदत है. हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सतर्क रहना चाहिए और उनकी निगरानी करनी चाहिए. ’’ 

महेशताला में मई में हुए विधानसभा उपचुनावों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उस समय इस्तेमाल किए गए 30 फीसदी ईवीएम ठीक से काम नहीं कर रहे थे. उन्होंने कहा , ‘‘ केंद्र सरकार ईवीएम मशीन से छेड़छाड़ करती है. हर मशीन की निगरानी करनी होगी. ’’ महेशताला में तृणमूल कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की थी. ममता ने अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं से लोगों से बड़े पैमाने पर संपर्क करने के लिए कहा. 

Trending news