केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर बोले, 'सभी आरोप झूठे और मनगढ़ंत, करूंगा कानूनी कार्रवाई'
Advertisement

केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर बोले, 'सभी आरोप झूठे और मनगढ़ंत, करूंगा कानूनी कार्रवाई'

अफ्रीका की यात्रा से लौटने के कुछ ही घंटों बाद रविवार को विदेश राज्य मंत्री ने एक बयान जारी कर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया था.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मेरे वकील इस मामले में उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे. (फोटो साभार:ANI)

नई दिल्ली: केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर ने उनके खिलाफ लगाये गये यौन उत्पीड़न के सभी आरोपों को खारिज कर दिया. अकबर ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली पत्रकार महिलाओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी. मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक, उन्होंने अपने मंत्री पद से इस्तीफा देने पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं ही है. अफ्रीका की यात्रा से लौटने के कुछ ही घंटों बाद रविवार को विदेश राज्य मंत्री ने एक बयान जारी कर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया था.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मेरे वकील इस मामले में उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे. उन्होंने अपने बयान में कहा, ''मेरे खिलाफ लगाए गये दुर्व्यवहार के आरोप झूठे और मनगढ़ंत है. यह झूठे और बेबुनियाद आरोप इशारा कर रहे हैं कि सभी आरोप मेरी छवि को खराब करने के लिए दुर्भावना से लगाए गए है. मैं पहले इस मामले पर प्रतिक्रिया नहीं दे सका था, क्योंकि मैं एक आधिकारिक यात्रा पर था.''

आरोपों को झूठे और आधारहीन बताते हुए उन्होंने कहा कि कुछ हिस्सों को सबूत के बिना आरोप लगाने का संक्रामक बुखार हो गया है. मामला जो भी हो, अब मैं देश लौट चुका हूं और आगे की कार्रवाई के लिए मेरे वकील इन बेबुनियाद और निराधार आरोपों की जांच करेंगे." अपने लंबे-चौड़े बयान में केंद्रीय मंत्री खास तौर पर अपने ऊपर लगे आरोपों पर ही बोले. उन्होंने आरोपों को एजेंडे का हिस्सा बताते हुए सवाल किया कि कुछ महिला पत्रकार, जिनके साथ उन्होंने काम किया था, वे आम चुनाव से पहले आरोप क्यों लगा रही हैं? इन बेबुनियाद और झूठे आरोपों से मेरी छवि को क्षति पहुंची है. 

उन्‍होंने उनके ऊपर आरोप लगाने वाली महिला प्रिया रमानी पर कहा कि प्रिया रमानी ने यह अभियान एक साल पहले एक मैगजीन में आर्टिकल प्रकाशित करने के साथ ही शुरू किया था. उन्‍होंने उसमें मेरा नाम नहीं लिखा था, क्‍योंकि वह जानती थीं कि यह गलत है. जब उनसे मेरा नाम न लिखने के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने अपने ट्वीट में भी कहा था, 'मैंने उनका (अकबर) नाम इसलिए नहीं लिखा था, क्‍योंकि उन्‍होंने कुछ नहीं किया था.' उन्‍होंने आगे कहा कि अगर मैंने कुछ किया ही नहीं, तो इस कहानी में है ही क्‍या. इस तरह की कोई भी स्‍टोरी अब नहीं है. कुछ भी होने के बावजूद इस तरह का माहौल बनाया जा रहा है. 

बता दें कि यौन उत्‍पीड़न का आरोप झेल रहे विदेश राज्‍य मंत्री एमजे अकबर रविवार सुबह ही अपने विदेश दौरे से दिल्‍ली लौटे हैं. दिल्‍ली एयरपोर्ट से बाहर निकलने के दौरान अकबर से पत्रकारों ने उन पर लगे यौन उत्‍पीड़न के आरोपों पर सवाल किया था तो उन्‍होंने कहा 'मैं अपना बयान बाद में दूंगा.' बता दें कि एमजे अकबर पर संपादक रहते हुए महिलाओं से यौन शोषण का आरोप है. उन्‍होंने अभी तक इन आरोपों पर कुछ भी नहीं बोला था.

Trending news