Air India के उड़ते विमान में मोबाइल फोन हुआ ब्लास्ट, कराई इमरजेंसी लैंडिंग..सामने आया चौंकाने वाला कारण
Advertisement
trendingNow11783987

Air India के उड़ते विमान में मोबाइल फोन हुआ ब्लास्ट, कराई इमरजेंसी लैंडिंग..सामने आया चौंकाने वाला कारण

Air India Flight: बताया गया कि मोबाइल फोन की बैटरी फट गई. फटने के दौरान धमाका इतना तेज हुआ कि फ्लाइट के अंदर बैठे सभी यात्री डर गए. तत्काल फ्लाइट के अंदर के क्रू मेंबर्स एक्टिव हो गए और फिर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. यह फ्लाइट उदयपुर से दिल्ली जाने वाली थी.

Air India के उड़ते विमान में मोबाइल फोन हुआ ब्लास्ट, कराई इमरजेंसी लैंडिंग..सामने आया चौंकाने वाला कारण

Mobile Battery Blast: एयर इंडिया की एक फ्लाइट में मोबाइल फोन की बैटरी ब्लास्ट होने का मामला सामने आया है. यह फ्लाइट उदयपुर से दिल्ली जाने वाली थी. धमाका उस समय हुआ जब फ्लाइट उदयपुर से टेक ऑफ कर चुकी थी और हवा में थी. धमाका होते ही यात्री घबरा गए, तत्काल क्रू मेंबर्स ने मोर्चा संभाला और फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इसके बाद जांच की गई तो चौंकाने वाला मामला सामने आया है.

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या-470 में हुआ है. सोमवार को यह फ्लाइट उदयपुर से दिल्ली के लिए दोपहर तीन बजे उड़ान भर चुकी थी. उड़ान भरते ही कुछ देर बाद ही मोबाइल फोन की बैटरी फट गई. जानकारी के अनुसार एक यात्री के मोबाइल फोन की बैटरी में ब्लास्ट हो गया था. इसके चलते फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई. फिर तत्काल तकनीकि जांच की शुरुआत की गई. 

गनीमत इस बात की रही कि विमान के सभी यात्री पूरी तरह से सुरक्षित पाए गए. फ्लाइट में करीब 140 यात्री सवार थे. एयरपोर्ट स्टाफ ने फ्लाइट की जांच की फिर सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, तीन-चार यात्री इनकार कर रहे थे, लेकिन बाद में उन्हें विमान से बाहर निकाल लिया गया. एयरपोर्ट पर फ्लाइट की पूरी जांच की गई और एयर इंडिया के इंजीनियर्स की टीम ने भी फ्लाइट की पूरी तकनीकी जांच की.

बताया गया कि तकनीकी जांच के बाद विमान को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया है. जांच में मोबाइल ब्लास्ट होने का कारण सामान्य बताया गया है. लेकिन अपने आप में यह पहली बार है कि फ्लाइट के अंदर किसी यात्री के मोबाइल फोन की बैटरी फट जाने से इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई हो. एक्सपर्ट्स ने बताया कि बैटरी के फटने से फ्लाइट के अंदर आग भी लग सकती थी. गनीमत रही कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई और सभी सुरक्षित पाए गए हैं.

Trending news