मोदी एक महान अर्थशास्त्री हैं : स्मृति ईरानी
Advertisement
trendingNow1258983

मोदी एक महान अर्थशास्त्री हैं : स्मृति ईरानी

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक ‘महान अर्थशास्त्री’ बताया, जिन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को एक सकारात्मक दिशा प्रदान की।

मोदी एक महान अर्थशास्त्री हैं : स्मृति ईरानी

सिलचर (असम) : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक ‘महान अर्थशास्त्री’ बताया, जिन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को एक सकारात्मक दिशा प्रदान की।

ईरानी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मोदीजी एक महान अर्थशास्त्री हैं। उन्होंने राष्ट्र की अर्थव्यवस्था को एक सकारात्मक दिशा दी, जिसे उनसे पहले के कद्दावर अर्थशास्त्री अंजाम देने में विफल रहे थे।’ प्रख्यात अर्थशास्त्री और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से ‘एक घंटे की क्लास’ लेने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा मोदी का मजाक बनाए जाने की पृष्ठभूमि में ईरानी का यह बयान आया है।

राहुल ने गुरुवार को एनएसयूआई के राष्ट्रीय सम्मेलन में कहा था, ‘मनमोहन सिंह ने कहा था कि अर्थव्यवस्था नीचे जा रही है। इसके बाद प्रधानमंत्री ने मनमोहन सिंह से एक घंटे की पाठशाला ली। उन्होंने यह समझने की कोशिश की कि अर्थव्यवस्था कैसे चलायी जाती है क्योंकि वह इसे समझ नहीं पा रहे हैं। हो सकता है कि मनमोहन सिंह उन्हें यह समझा सकें। मैं उनसे पुछूंगा।’

स्मृति ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्र में भाजपा के पिछले एक साल के शासनकाल में प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा जैसी योजनाओं को पेश कर आम आदमी के बीच विश्वास पैदा किया है।

ईरानी भाजपा सरकार के एक साल का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए यहां एक दिवसीय यात्रा पर आयी हैं। कोयला सेक्टर का जिक्र करते हुए ईरानी ने कहा कि पहले यह घोटालों से पीड़ित था लेकिन अब भारी मुनाफा हो रहा है जिसके परिणामस्वरूप राष्ट्र की आय में काफी इजाफा हुआ है।

Trending news