Atique Ahmed के बाद आज मुख्तार अंसारी का नंबर, कृष्णानंद राय समेत 7 के हत्याकांड में आएगा बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow11652959

Atique Ahmed के बाद आज मुख्तार अंसारी का नंबर, कृष्णानंद राय समेत 7 के हत्याकांड में आएगा बड़ा फैसला

Krishnanand Rai Case Verdict: कृष्णानंद राय हत्याकांड मामले (Krishnanand Rai Murder Case) में कोर्ट आज फैसला सुना सकता है. मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उसका भाई अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) इस मामले में आरोपी हैं.

Atique Ahmed के बाद आज मुख्तार अंसारी का नंबर, कृष्णानंद राय समेत 7 के हत्याकांड में आएगा बड़ा फैसला

Mukhtar Ansari Case Verdict: बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) और माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की किस्मत पर आज फैसला आएगा. कृष्णानंद राय हत्याकांड में गाजीपुर का MP-MLA कोर्ट फैसला सुनाएगा. 16 साल पहले गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ था. उत्तर प्रदेश में माफिया पर कानून का शिंकजा कसता जा रहा है. ऐसा लगता है कि माफिया के ऊपर मुसीबतों के पहाड़ टूट पड़ा है. जहां एक तरफ उमेश पाल (Umesh Pal) की हत्या मामले में अतीक अहमद (Atique Ahmed) से पुलिस की पूछताछ जारी है. वहीं, दूसरी तरफ मुख्तार अंसारी और उसके भाई अफजाल अंसारी से जुड़े कृष्णानंद राय हत्याकांड मामले (Krishnanand Rai Murder Case) पर भी कोर्ट आज बड़ा फैसला सुना सकता है.

मुख्तार अंसारी के खिलाफ बहस पूरी

जान लें कि अदालत में अफजाल अंसारी और मुख्तार अंसारी के खिलाफ बहस पूरी हो चुकी है. इस केस में सांसद अफजाल अंसारी बेल पर हैं. गैंगस्टर केस में कृष्णानंद राय मर्डर केस, वाराणसी के रूंगटा किडनैपिंग केस और मर्डर केस को मिलाकर एक गैंग चार्ट बनाया गया था.

बीजेपी MLA समेत 7 के मर्डर का आरोप

बता दें कि 2005 में बीजेपी एमएलए कृष्णानंद राय सहित 7 लोगों का मर्डर हुआ था. इस वारदता को मुहम्मदाबाद थाना इलाके के बसनिया चट्टी में अंजाम दिया गया था. इसके बाद साल 2007 में गैंगस्टर कानून के तहत मुख्तार अंसारी, अफजाल अंसारी और एजाजुल हक पर केस दर्ज हुआ था. दूसरी तरफ अतीक की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं. उमेश पाल हत्याकांड की जांच हो रही है और इस दौरान अतीक की निशानदेही पर मर्डर में इस्तेमाल हथियार बरामद कर लिए गए हैं.

अतीक अहमद का ISI कनेक्शन

इस बीच, अतीक अहमद का पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) से भी कनेक्शन सामने आया है. पुलिस की रिमांड कॉपी के मुताबिक, अतीक कबूल कर चुका है कि उसके रिश्ते ISI एजेंट और लश्कर से रहे हैं. और ये रिश्ता हथियारों की सौदेबाजी से जुड़ा रहा है यानी प्रयागराज में अपने आतंक की दुनिया बसाने के लिए अतीक आतंकिस्तान बन चुके पाकिस्तान की भी मदद लेने से नहीं हिचका.

रिमांड कॉपी में लिखा है कि लश्कर से कनेक्शन की बदौलत अतीक उत्तर प्रदेश में आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से हथियार मंगवाता था. इतना ही नहीं सीमा पार से जब पंजाब में हथियारों की एयर ड्रॉपिंग होती थी तो उसे भी अतीक खरीद लिया करता था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news