मुंबई में स्कूल की प्रार्थना के दौरान बजी अजान, भाजपा-शिवसेना ने किया विरोध, विवाद गहराया
Advertisement
trendingNow11740558

मुंबई में स्कूल की प्रार्थना के दौरान बजी अजान, भाजपा-शिवसेना ने किया विरोध, विवाद गहराया

Azan played in school: मुंबई के कांदिवली पश्चिम में सुबह के स्कूल सत्र के दौरान अज़ान बजने के बाद नया विवाद खड़ा हो गया है. भाजपा विधायक ने इसके खिलाफ दोषी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

मुंबई में स्कूल की प्रार्थना के दौरान बजी अजान, भाजपा-शिवसेना ने किया विरोध, विवाद गहराया

Azan played in school: मुंबई के कांदिवली पश्चिम में सुबह के स्कूल सत्र के दौरान अज़ान बजने के बाद नया विवाद खड़ा हो गया है. भाजपा विधायक ने इसके खिलाफ दोषी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. मामला सामने आने के बाद छात्रों के अभिभावकों ने शुक्रवार की सुबह कपोल इंटरनेशनल स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

स्कूल नया सत्र शुरू हुए महज दो दिन हुए हैं, लेकिन स्कूलों में अजान को लेकर विवाद छिड़ गया. शिवसेना ने इस बारे में स्कूल से जवाब मांगा है. अजान के बाद स्कूल के बाहर जमकर हंगामा हुआ. इसलिए एहतियात के तौर पर स्कूल के बाहर पुलिस की मौजूदगी बढ़ा दी गई है.

स्कूल पहुंचे बीजेपी विधायक योगेश सागर ने रिकॉर्डिंग चलाने वाले शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. अजान को लेकर छात्रों ने घर पर आपबीती सुनाई. इसके बाद अभिभावकों ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया. स्कूल परिसर में अभिभावक और शिवसेना कार्यकर्ता एकत्र हो गए और जोरदार नारेबाजी की. 

साथ ही शिवसेना ने स्कूल के खिलाफ कांदिवली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और केस दर्ज करने की मांग की है. इसके साथ ही शिवसेना ने लाउडस्पीकर पर अजान न बजाने के लिए स्कूल को लिखित पत्र दिया है. इस बीच स्कूल ने जानकारी दी है कि इन सभी मामलों में अजान बजाने वाले शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है.

अपने बयान में स्कूल ने कहा कि स्कूल में हम लाउडस्पीकर पर हर धर्म की प्रार्थनाएं बजाते हैं ताकि छात्र उन्हें समझ सकें. यह गतिविधि स्कूल द्वारा छात्रों को गायत्री मंत्र, कैरल गायन या अन्य धार्मिक प्रार्थनाओं को समझने में मदद करने के लिए लागू की जाती है. इसी पहल के तहत आज लाउडस्पीकर से अजान बजाई गई, लेकिन अभिभावकों की भावनाओं को देखते हुए हमने अजान बंद कर दी. हम माता-पिता की बात सुन रहे हैं. स्कूल की ओर से आश्वासन दिया गया कि अब हम इस तरह से स्कूल में अजान नहीं बजाई जाएगी.

Trending news