मुंबई में जाकिर नाइक का इस्लामिक इंटरनेशनल स्कूल अवैध : सरकार
Advertisement

मुंबई में जाकिर नाइक का इस्लामिक इंटरनेशनल स्कूल अवैध : सरकार

महाराष्ट्र सरकार ने पिछले साल दिसंबर में IIS के छात्रों के पैरेंट्स को सूचित किया था कि इस स्कूल को या तो बंद कर दिया जाएगा या स्कूल को नए मैनेजमेंट के अधीन लाया जाए. (फाइल)

मुंबई. मुंबई सिविक बॉडी के शिक्षा विभाग ने कहा है कि कंट्रोवर्शियल उपदेशक जाकिर नाइक का साउथ मुंबई स्थित इस्लामिक इंटरनेशनल स्कूल (IIS)बिना अनुमित के चल रहा है. बृहन्मुंबई नगर निगम की साउथ मुंबई इलाके के शिक्षा निरीक्षक बी बी चव्हाण ने बुधवार को जारी एक पत्र में कहा कि कोई भी स्कूल स्थानीय निकाय से एनओसी हासिल किए बिना नहीं चल सकता है जैसा कि शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 के प्रावधानों में है. पत्र में यह भी जिक्र किया गया है कि पैरेंट्स अपने बच्चों का दाखिला IIS में नहीं कराएं. हालांकि इसमें यह साफ नहीं किया गया कि क्या स्कूल ने एनओसी हासिल की है.

और पढ़ें : जाकिर नाइक के एनजीओ IRF के दाउद इब्राहिम से संबंध, CFO आमिर गजधर ने किया खुलासा

अबू आसिम अजमी के ट्रस्ट ने स्कूल अपने अधीन लिया
स्कूल में करीब 135 छात्र हैं और इसमें नर्सरी से दसवीं कक्षा तक कक्षाएं होती हैं. स्कूल को अबू आसिम अजमी के नियाज माइनोरिटी एजुकेशन एंड वेलफेयर ट्रस्ट ने अपने अधीन ले लिया है. मुंबई के मनखुर्द शिवाजी नगर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक अजमी ने कहा, 'स्कूल (पहले की ही) लाइन पर चल रहा है मगर कुछ बदलाव हुए जिसमें इसका नाम और मैनेजमेंट में बदलाव करना शामिल है. मैंने परिसर को किराए पर लिया है और शिक्षा विभाग नाराज हो ऐसा कुछ नहीं किया है.' बहरहाल, उन्होंने यह भी कहा कि स्कूल मैनेजर शिक्षा विभाग के संपर्क में हैं और यह देख रहा है कि इसे चलाने के लिए क्या कोई अनुमति की जरूरत है.

और पढ़ें : प्रवर्तन निदेशालय ने कुर्क की जाकिर नाइक की 18.37 करोड़ रुपए की संपत्ति

अजमी ने कहा कि वह कोई विवाद नहीं चाहते
अजमी ने कहा, 'मैं कोई विवाद नहीं चाहता हूं. ना मैं और ना ही शिक्षा विभाग छात्रों का भविष्य खतरे में डालना चाहते हैं. लिहाजा, मैंने अपनी टीम से शिक्षा अधिकारियों के संपर्क में रहने और सभी जरूरी इजाजत लेने को कहा है.'' गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने पिछले साल दिसंबर में IIS के छात्रों के पैरेंट्स को सूचित किया था कि इस स्कूल को या तो बंद कर दिया जाएगा या स्कूल को नए मैनेजमेंट के अधीन लाया जाए.

Trending news