National Herald Case: राहुल गांधी की ED के सामने पेशी, 3 राउंड और अधिकारियों के पास है 55 सवालों की लिस्ट
Advertisement
trendingNow11218137

National Herald Case: राहुल गांधी की ED के सामने पेशी, 3 राउंड और अधिकारियों के पास है 55 सवालों की लिस्ट

ईडी की ये पूछताछ दिल्ली स्थित दफ्तर में हो रही है. राहुल गांधी के समर्थन में अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के दिग्गज नेता भी ईडी दफ्तर भी पहुंचे. हालांकि पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. 

National Herald Case: राहुल गांधी की ED के सामने पेशी, 3 राउंड और अधिकारियों के पास है 55 सवालों की लिस्ट

National Herald Case: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ कर रही है. ईडी की ये पूछताछ दिल्ली स्थित दफ्तर में हो रही है. राहुल गांधी के समर्थन में अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के दिग्गज नेता ईडी दफ्तर पहुंचे. हालांकि पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. 

सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी से 3 चरणों में ईडी पूछताछ कर रही है, जिसमें 55 सवाल हैं. ईडी राहुल गांधी से उन 55 सवालों के जवाब चाहती है. ईडी के अधिकारियों ने पहले चरण में व्यक्तिगत सवाल राहुल गांधी से पूछे. दूसरे चरण में जो सवाल होंगे वो यंग इंडिया कंपनी को लेकर होंगे. बता दें कि इस कंपनी में राहुल गांधी और सोनिया गांधी की हिस्सेदारी ज्यादा है. दोनों की करीब 38-38 फीसदी की हिस्सेदारी है. तीसरे चरण में AJL को लेकर सवाल होंगे. 

कांग्रेस मुख्यालय और ईडी दफ्तर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात

बता दें कि कांग्रेस मुख्यालय और ईडी दफ्तर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं क्षेत्र में पुलिस द्वारा धारा 144 लगाई है. राहुल गांधी अपनी बहन और पार्टी नेता प्रियंका गांधी संग कांग्रेस मुख्यालय से ईडी दफ्तर के लिए रवाना हुए और थोड़ी दूर तक ही वह पैदल मार्च निकाल सके. हालांकि पुलिस के बैरीकेड के चलते उन्हें गाड़ी से रवाना होना पड़ा.

कांग्रेस नेताओं ने पार्टी दफ्तर से ईडी के ऑफिस तक मार्च निकालने की योजना बनाई थी, जिसे पुलिस ने इजाजत नहीं दी. कांग्रेस नेताओं और कार्यकतार्ओं को हिरासत में लिए जाने पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा , "डरपोक मोदी सरकार ने हजारों और कांग्रेस कार्यकतार्ओं को गिरफ्तार किया. अंग्रेज भी पुलिस के पीछे छिपता था, मोदी सरकार भी पुलिस के पीछे छुपती है."

ये भी पढ़ें- 'ये राहुल गांधी है झुकेगा नहीं', ED के सामने पेशी से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं का 'हल्ला बोल'

इसके अलावा तमाम अन्य नेता कांग्रेस मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठे हैं. पुलिस फिलहाल तमाम कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने में जुटी हुई है ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे. कांग्रेस मुख्यालय की ओर आने-जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं. तमाम जगहों पर बैरीकेड भी लगाए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- National Herald Case: 1938 में अखबार की शुरुआत, 2012 में केस दर्ज...जानें क्या हैं सोनिया-राहुल पर आरोप

Trending news