इमरान खान के शपथ ग्रहण में जाने को लेकर नवजोत सिद्धू बोले, 'गेंद सरकार के पाले में'
Advertisement
trendingNow1432857

इमरान खान के शपथ ग्रहण में जाने को लेकर नवजोत सिद्धू बोले, 'गेंद सरकार के पाले में'

कांग्रेस नेता और पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को पाकिस्तान उच्चायोग पहुंचे.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को पाकिस्तान उच्चायोग पहुंचे. सिद्धू यहां क्रिकेट से राजनीति में आए और पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्लामाबाद में 18 अगस्त को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने आए थे. पाकिस्तान उच्चायोग से निकलने के बाद उन्होंने कहा कि कुछ औपचारिकताएं हैं जिनके लिए मैं यहां हूं. सिद्धू ने बताया कि मैंने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने के लिए सरकारी अनुमति के लिए आवेदन किया है. उन्होंने कहा कि सब कुछ भारत सरकार की अनुमति पर निर्भर करता है.

 

उच्चायोग में नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तानी हाई कमिश्नर से मुलाकात की. सिद्धू ने कहा कि मैंने अप्लाई कर दिया है, क्लीयरेंस मिलेगी तो मैं शपथ ग्रहण समारोह में जरूर जाऊंगा. पाकिस्तानी हाई कमिश्नर और नवजोत सिंह सिद्धू की मुलाकात करीब एक घंटा चली. आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया था और सिद्धू ने न्यौता स्वीकार किया था.

 

इमरान ने खुद फोन कर दिया न्यौता
वहीं, इमरान खान से न्यौता मिलने के बाद पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने गृह मंत्रालय और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कार्यालय को इसकी सूचना दे दी थी. सिद्धू ने कहा था कि वह इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष मरान ने खुद सिद्धू को फोन करके न्यौता दिया है. 

गावस्कर और कपिल भी न्योता
शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गवास्कर और कपिल देव को भी आमंत्रित किया गया है. पार्टी एक प्रवक्ता ने बीते शुक्रवार को यह जानकारी दी. पीटीआई के अतिरिक्त सूचना सचिव जावेद खान ने कहा कि इमरान खान के नेतृत्व में 1992 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्यों को भी समारोह में शामिल होने के लिए बुलाया गया है. इससे पहले पीटीआई सूचना सचिव फवाद चौधरी ने भी ऐसी ही घोषणा की थी. हालांकि, उसके बाद कहा गया था कि इमरान सादा समारोह करना चाहते हैं और शपथ ग्रहण समारोह में विदेशों के प्रसिद्ध लोगों को नहीं बुलाया जाएगा.

इमरान को तोहफे में दिया क्रिकेट बैट
पाकिस्तान में भारत के राजदूत अजय बिसारिया ने बीते शुक्रवार को पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर करने की संभावनाओं पर चर्चा की. मुलकात के दौरान भारतीय राजदूत ने इमरान खान को एक क्रिकेट बैट भी तोहफे में दिया. उपहार में दिए गए क्रिकेट बैट पर पूरे भारतीय क्रिकेट टीम ने हस्ताक्षर किए थे. अन्य राजनयिक कर्मचारियों के साथ भारतीय उच्चायुक्त ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख को 26 जुलाई के चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए बधाई दी. खान की पार्टी ने नेशनल असेंबली में 116 सीटें जीती हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news