तमिलनाडु में बारिश संबंधी घटनाओं में 30 लोगों की मौत
Advertisement

तमिलनाडु में बारिश संबंधी घटनाओं में 30 लोगों की मौत

तमिलनाडु सरकार ने आज कहा कि उत्तर पूर्वी मानसून के आने के बाद राज्य में वष्रा संबंधी अलग अलग घटनाओं में 30 लोगों की मौत हो गई। राज्य सरकार ने लोगों को आश्वासन दिया कि वह भारी बारिश होने से उत्पन्न किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने आज कहा कि उत्तर पूर्वी मानसून के आने के बाद राज्य में वष्रा संबंधी अलग अलग घटनाओं में 30 लोगों की मौत हो गई। राज्य सरकार ने लोगों को आश्वासन दिया कि वह भारी बारिश होने से उत्पन्न किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने दीवार गिरने सहित बारिश संबंधी अलग अलग घटनाओं में जान गंवाने वाले 30 व्यक्तियों में से प्रत्येक के परिवार को राहत के तौर पर 2.5 लाख रूपये की राहत देने का ऐलान किया है। उन्होंने कल तमिलनाडु में बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए अपने मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सहयोगियों और अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी।

पनीरसेल्वम ने आज एक बयान में कहा कि राज्य में अब तक 204.5 मिमी बारिश हुई है जो 35 फीसदी अधिक है। उन्होंने बताया कि 32 में से 28 जिलों में अत्यधिक बारिश हुई है। उन्होंने कहा कि बारिश की वजह से 108 मवेशी और पक्षी भी मारे गए हैं। बैठक में तय किया गया कि बारिश संबंधी घटनाओं में मारे गए गाय भैंस और बैलों के मालिकों को 20-20 हजार रूपये, बकरी मालिकों को दो दो हजार रूपये और मुर्गे-मुर्गियां आदि गंवाने वालों को 100-100 रूपये बतौर राहत दिए जाएंगे।

Trending news