इंफाल में कर्फ्यू, हिंसा के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद की गयी
Advertisement

इंफाल में कर्फ्यू, हिंसा के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद की गयी

मणिपुर की राजधानी इंफाल के कुछ हिस्सों में हिंसा एवं तनाव को देखते हुए रविवार को अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया और चर्च पर कथित हमले की अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयीं।

इंफाल में कर्फ्यू, हिंसा के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद की गयी

इंफाल : मणिपुर की राजधानी इंफाल के कुछ हिस्सों में हिंसा एवं तनाव को देखते हुए रविवार को अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया और चर्च पर कथित हमले की अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयीं।

जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार कर्फ्यू आज दोपहर लगाया गया और यह इंफाल पूर्वी जिले के पोरोमपट और सावोमबंग अनुमंडलों में लागू रहेगा। कर्फ्यू अगले निर्देश तक जारी रहेगा।

इंफाल पश्चिम जिले में शुक्रवार को हुए तीन विस्फोटों के बाद यहां की स्थिति का गंभीर संज्ञान लेते हुए राज्य कैबिनेट ने आज तुंरत प्रभाव से जिले में इंटरनेट सेवा बंद करने का फैसला किया।

इंफाल पश्चिम के जिलाधिकारी ने एक आदेश जारी कर दूरसंचार ऑपरेटरों को अगले आदेश तक जिले में मोबाइल डेटा सेवा बंद करने का निर्देश दिया है।

अधिकारियों ने बताया कि कैबिनेट का यह फैसला कानून एवं व्यवस्था की मौजूदा स्थिति का विलेश्षण करने के बाद आया है और इसका मकसद सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइटों के जरिए अफवाहों को फैलने से रोकना है।

इस कदम से पहले राज्य के विभिन्न हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में मणिपुर पुलिस पर उग्रवादियों के हमले के विरोध में 24 घंटे का बंद बुलाया गया था। इन हमलों में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी थी और 14 अन्य जख्मी हो गए थे। आतंकवादी आईआरबी कर्मियों से कई हथियार भी लूट ले गए थे।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के संवेदनशील इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात करके हिंसा पर काबू पाने के लिए हर उपाय किए जा रहे हैं।

राज्य में जारी आर्थिक नाकेबंदी और विभिन्न उग्रवादी हमलों के खिलाफ राजधानी में आज हिंसा हुयी तथा लोगों ने प्रदर्शन किया। कई वाहनों में आग लगा दी गयी।

यूनाइटेड नगा कॉंसिल (यूएनसी) द्वारा दो राष्ट्रीय राजमार्गों की अनिश्चिकालीन नाकेबंदी किए जाने के बाद चारों ओर से स्थल से घिरे राज्य में एक नवंबर से ही आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति प्रभावित है। प्रदेश सरकार द्वारा सात नए जिलों की स्थापना की घोषणा किए जाने के बाद नाकेबंदी शुरू की गयी थी।

 

Trending news