द्रमुक, अन्य विपक्षी दलों ने 16 सितंबर के बंद को दिया समर्थन
Advertisement

द्रमुक, अन्य विपक्षी दलों ने 16 सितंबर के बंद को दिया समर्थन

कावेरी जल विवाद के मद्देनजर कर्नाटक में तमिलों पर हमलों के खिलाफ तमिलनाडु के विभिन्न व्यापारिक एवं किसान संगठनों द्वारा आहूत किए जाने वाले 16 सितंबर के राज्यव्यापी बंद को द्रमुक सहित विपक्षी दलों ने आज अपना समर्थन दिया।

चेन्नई : कावेरी जल विवाद के मद्देनजर कर्नाटक में तमिलों पर हमलों के खिलाफ तमिलनाडु के विभिन्न व्यापारिक एवं किसान संगठनों द्वारा आहूत किए जाने वाले 16 सितंबर के राज्यव्यापी बंद को द्रमुक सहित विपक्षी दलों ने आज अपना समर्थन दिया।

द्रमुक अध्यक्ष एम. करणानिधि ने एक बयान में कहा, ‘द्रमुक ने बंद को समर्थन देने का फैसला किया है।’ उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे बंद को पूर्ण समर्थन दें और इसमें बड़ी संख्या में शामिल हों। तमिल संगठनों ने कावेरी जल विवाद को लेकर कर्नाटक में तमिल लोगों पर हुए हमलों का विरोध करने और कावेरी जल बंटवारे के दीर्घकालिक समाधान की मांग को लेकर इस बंद का आह्वान किया है।

एमडीएमके, वीसीके, पीएमके, माकपा और भाकपा ने भी बंद को अपना समर्थन दिया है। वीसीके के संस्थापक नेता टी. तिरमावलावन ने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता बंद के तहत रेल चक्काजाम में हिस्सा लेंगे और वह स्वयं भी यहां एक विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे।

तमिलनाडु ऑल फार्मर्स एसोसिएशंस की समन्वय समिति के अध्यक्ष पीआर पांडियान ने कहा कि शुक्रवार को जहां लगभग 22 लाख दुकानें बंद रहेंगी, वहीं 11 लाख लॉरी सड़कों से नदारद रहेंगी। किसान तथा राजनीतिक दलों के सदस्य प्रस्तावित रेल चक्काजाम सुनिश्चित करेंगे। द तमिलनाडु वेनिगर संगनकालिन पेरमाइप्पु (फेडरेशन ऑफ तमिलनाडु ट्रेडर्स एसोसिएशन) भी बंद को समर्थन दे रहा है।

Trending news