बंगाल में भारी बारिश से कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात
Advertisement
trendingNow1334142

बंगाल में भारी बारिश से कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात

 कोलकाता में सोमवार की सुबह 83 मिमी के आसपास की बारिश दर्ज की गई. 

 कोलकाता में सोमवार की सुबह 83 मिमी के आसपास की बारिश दर्ज की गई. (फोटो साभार: IANS)

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के पूर्वी क्षेत्र के शहरों और कई जिलों में रातभर बारिश होने से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. बंगाल में गंगाई क्षेत्र और निकटवर्ती झारखंड और आसपास के क्षेत्रों में ऊपरी वायु का दबाव बनने एवं कम दबाव वाले क्षेत्रों की उपस्थिति के कारण दिन के दौरान भारी बारिश जारी रही. हावड़ा में 30 से ज्यादा और कोलकाता में कम से कम 10 मुहल्ले बाढ़ से प्रभावित हुए. 

अधिकारियों ने कहा, कुछ जिलों की कई नदियों, जिनमें पश्चिम मिदनापुर की शिलावती नदी का जल स्तर रविवार को खतरे से ऊपर था, हालांकि बाद में उनका जल स्तर नीचे आना शुरू हो गया. 

स्थानीय मौसम विभाग ने बताया, कोलकाता में सोमवार की सुबह 83 मिमी के आसपास की बारिश दर्ज की गई. गरिया, चितरंजन एवेन्यू, उल्टाडांगा, बागुईआटी, बेहाला में जल भराव के कारण भारी यातायात जाम हुआ और रिक्शा एवं टैक्सी आदि को आगे बढ़ने में काफी मश्क्कत करनी पड़ी. बागुईआटी में एक एम्बुलेंस जलभराव क्षेत्र में फंस गई, जिसके कारण उसमें मौजूद मरीज को टैक्सी की सहायता से अस्पताल पहुंचाया गया. 

बेहाला में नागरिक अधिकारियों ने कहा कि यदि पानी का स्तर नीचे नहीं आता है तो उन्हें इस इलाके के कई परिवारों को इस क्षेत्र से निकालना होगा. बेहाला के निवासियों को घुटने तक पानी में चलते हुए देखा जा रहा है. अधिकारियों ने बताया, हरीश नियोगी मार्ग में एक पुराने रिहायशी मकान का भाग मूसलाधार बारिश में ढह गया. हालांकि किसी भी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है. बिगड़ती स्थिति को देखते हुए राज्य के सचिवालय 'नबन्ना' में निगरानी कक्ष बनाए गए हैं. और सिंचाई विभाग के सभी स्तर के अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियों को 31 अक्टूबर तक स्थगित कर दिया गया है.

Trending news