गोवा में 40 सीटों पर 250 उम्मीदवार मैदान में
Advertisement

गोवा में 40 सीटों पर 250 उम्मीदवार मैदान में

गोवा विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल होने और नामांकन पत्रों की जांच पड़ताल होने के बाद अब चुनाव मैदान में कुल 250 प्रत्याशी बचे हैं।

पणजी: गोवा विधानसभा चुनावों के उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल होने और नामांकन पत्रों की जांच पड़ताल होने के बाद अब चुनाव मैदान में कुल 250 प्रत्याशी बचे हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार राज्य की 40 विधानसभा सीटों के लिए चार फरवरी को होने वाले चुनाव में उतर रहे 250 उम्मीदवारों में से 131 दक्षिण गोवा से और 119 उत्तरी गोवा के हैं। साल 2012 के विधानसभा चुनाव में 202 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई थी। किसी भी विधानसभा में इस बार सीधी लड़ाई नहीं है। मसलन कालनगुट सीट पर भाजपा, कांग्रेस और आप के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

भाजपा ने 36 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और दो विधानसभाओं पर वह निर्दलीय उम्मीदवार को समर्थन दे रही है। कांग्रेस 37 सीटों पर किस्मत आजमा रही है। राकांपा 16 पर और एमजीपी-जीएसएम-शिवसेना गठबंधन ने 26 उम्मीदवारों को उतारा है। आम आदमी पार्टी ने सबसे ज्यादा उम्मीदवार उतारे हैं और 39 सीटों पर उसके प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। दक्षिण गोवा की वेलिम सीट पर अधिकतम 12 उम्मीदवार खड़े हैं।

Trending news