अरूविक्कारा उपचुनाव: कांग्रेस ने बरकरार रखी सीट, एस सबरीनंदन जीते
Advertisement

अरूविक्कारा उपचुनाव: कांग्रेस ने बरकरार रखी सीट, एस सबरीनंदन जीते

अगले साल केरल में विधानसभा चुनाव के पहले यूडीएफ को महत्वपूर्ण सफलता मिली है। कांग्रेस उम्मीदवार के एस सबरीनंदन ने अरूविक्कारा उपचुनाव में अपने निकटवर्ती उम्मीदवार विपक्षी एलडीएफ के एम विजयकुमार को 10,128 वोटों के अंतर से पराजित कर दिया।

तिरूवनंतपुरम: अगले साल केरल में विधानसभा चुनाव के पहले यूडीएफ को महत्वपूर्ण सफलता मिली है। कांग्रेस उम्मीदवार के एस सबरीनंदन ने अरूविक्कारा उपचुनाव में अपने निकटवर्ती उम्मीदवार विपक्षी एलडीएफ के एम विजयकुमार को 10,128 वोटों के अंतर से पराजित कर दिया।

पूर्व स्पीकर जी कार्तिकेयन के बेटे सबरीनंदन को 56,448 वोट मिले जबकि विजयकुमार को 46,320 वोट हासिल हुआ। भाजपा उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री ओ राजगोपाल को 34,145 वोट मिले। वोटरों का शुक्रिया अदा करते हुए सबरीनंदन ने कहा कि वह ‘अपने पिता कार्तिकेयन के निर्वाचन क्षेत्र में काम जारी रखेंगे।’ उन्होंने यूडीएफ सरकार का और वोटरों का भी आभार जताया।

उन्होंने महिला वोटरों का भी खास तौर पर जिक्र करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। इस निर्वाचन क्षेत्र में महिला वोटरों की संख्या पुरूष वोटरों के मुकाबले ज्यादा है। फरवरी में कार्तिकेयन के निधन के बाद यहां पर चुनाव कराया गया। 27 जून को हुए चुनाव में 77.35 प्रतिशत वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। मुकाबले में 16 उम्मीदवार थे लेकिन मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ यूडीएफ के कांग्रेस और विपक्षी एलडीएफ के माकपा और भाजपा के बीच था। इसके साथ ही 140 सदस्यीय विधानसभा में यूडीएफ की संख्या 74 हो गयी है जबकि एलडीएफ के 65 सदस्य हैं।

Trending news