कर्नाटक विधानसभा चुनाव: 10 फरवरी से शुरू होगा कांग्रेस का कैम्पेन, राहुल गांधी संभालेंगे कमान
Advertisement
trendingNow1364991

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: 10 फरवरी से शुरू होगा कांग्रेस का कैम्पेन, राहुल गांधी संभालेंगे कमान

पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष जी परमेश्वर राहुल गांधी द्वारा पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने और कर्नाटक चुनाव से पहले वरिष्ठ नेताओं के साथ रणनीति पर विचार विमर्श के लिए बुलायी गयी बैठक में भाग लेने के लिए यहां आए हुए हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक में अपनी पार्टी के चुनाव अभियान का पहला चरण 10 फरवरी से शुरू करेंगे. पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष जी परमेश्वर ने शनिवार (13 जनवरी) को यहां यह जानकारी दी. कर्नाटक विधानसभा चुनाव मार्च-अप्रैल में होना संभावित हैं. चुनाव आयोग ने 225 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव की तारीख अभी घोषित नहीं की है. परमेश्वर राहुल गांधी द्वारा पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने और कर्नाटक चुनाव से पहले वरिष्ठ नेताओं के साथ रणनीति पर विचार विमर्श के लिए बुलायी गयी बैठक में भाग लेने के लिए यहां आए हुए हैं. परमेश्वर ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘राहुलजी (चुनाव) अभियान के पहले चरण के लिए 10-12 फरवरी को कर्नाटक का दौरा करेंगे.’’

  1. राहुल गांधी अभियान के पहले चरण के लिए 10-12 फरवरी को कर्नाटक का दौरा करेंगे.
  2. कर्नाटक विधानसभा चुनाव मार्च-अप्रैल में होना संभावित हैं.
  3. कर्नाटक में 225 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव की तारीख अभी घोषित नहीं की है.

उन्होंने कहा कि राहुल बेंगलुरु से अपने कर्नाटक दौरे की शुरुआत करेंगे और वह राज्य के अन्य हिस्सों में भी जाएंगे. ‘‘उनके तीन दिन के दौरे के लिए विभिन्न कार्यक्रम तय किये गये हैं. राहुलजी किसानों, बुद्धिजीवियों और छात्रों एवं अन्य को संबोधित करेंगे.’’ परमेश्वर की बैठक में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, राज्य कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष एस आर पाटिल एवं दिनेश गुंडु राव तथा राज्य के प्रभारी के सी वेणुगोपाल उपस्थित थे. इसके अलावा राज्य के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, के रहमान खान, के एच मुन्नियप्पा, आस्कर फर्नांडिस एवं वीरप्पा मोइली भी मौजूद थे. पंजाब एवं कर्नाटक, दो ही ऐसे बड़े राज्य हैं जहां वर्तमान में कांग्रेस की सरकार है.

कर्नाटक का चुनाव सांप्रदायिकता बनाम धर्मनिरपेक्षता के बीच होगा: सिद्धरमैया

वहीं दूसरी ओर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शनिवार (13 जनवरी) को कहा कि आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में दो विचारधाराओं- सांप्रदायिकता और धर्मनिरपेक्षता के बीच मुकाबला होगा. उन्होंने इस बात से इनकार किया कि राज्य में कांग्रेस के लिए सत्ता विरोधी लहर है और कहा कि कर्नाटक में स्पष्ट बहुमत के साथ कांग्रेस फिर से सरकार बनाएगी. वह राज्य विधानसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से बुलाई गई बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे थे.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news