त्रिपुरा के मंत्री खगेंद्र जमतिया का निधन, 1988 से लगातार 6 बार विधायक और 2 बार मंत्री रहे
Advertisement

त्रिपुरा के मंत्री खगेंद्र जमतिया का निधन, 1988 से लगातार 6 बार विधायक और 2 बार मंत्री रहे

दास ने कहा कि 25 फरवरी को उन्हें गोविंद बल्लभ पंत अस्पताल से एम्स ले जाया गया जहां जांच में उन्हें ब्लड कैंसर से पीड़ित का होने का पता चला. 

19 फरवरी को जमतिया को दिल्ली के गोविंद बल्लभ पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था. (फाइल फोटो)

अगरतला: त्रिपुरा के मत्स्य एवं सहकारिता मंत्री और विधानसभा चुनाव में माकपा उम्मीदवार खगेंद्र जमतिया का शुक्रवार (2 मार्च) को नई दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया. विधानसभा के उपाध्यक्ष पवित्र कार ने यह जानकारी दी. जमतिया विधानसभा चुनाव में कृष्णपुर विधानसभा क्षेत्र से माकपा उम्मीदवार थे. राज्य में 18 फरवरी को मतदान हुआ. वह 64 साल के थे. उनके परिवार में पत्नी और दो पुत्र हैं. चुनावी कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि राज्य के अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के साथ ही इस क्षेत्र के लिए भी मतगणना शनिवार (3 मार्च) को तय कार्यक्रम के मुताबिक होगी.

  1. खगेंद्र जमतिया 1983 में माकपा में शामिल हुए थे.
  2. वह 1988 से लगातार छह बार विधायक और दो बार मंत्री रहे.
  3. जमतिया विधानसभा चुनाव में कृष्णपुर विधानसभा क्षेत्र से माकपा उम्मीदवार थे.

माकपा प्रवक्ता गौतम दास ने बताया कि 19 फरवरी को जमतिया को दिल्ली के गोविंद बल्लभ पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके बीमार पड़ने से एक दिन पहले ही राज्य में मतदान हुआ था. दास ने कहा कि 25 फरवरी को उन्हें गोविंद बल्लभ पंत अस्पताल से एम्स ले जाया गया जहां जांच में उन्हें ब्लड कैंसर से पीड़ित का होने का पता चला. 

वह 1983 में माकपा में शामिल हुए थे. वह 1988 से लगातार छह बार विधायक और दो बार मंत्री रहे. उन्होंने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए उनका पार्थिव शरीर नयी दिल्ली से त्रिपुरा लाया जाएगा.

Trending news