बेहद शर्मनाक! केरल पुलिस ने रेप पीड़िता से पूछा, 'किसने दिया ज्यादा मजा'
Advertisement
trendingNow1308508

बेहद शर्मनाक! केरल पुलिस ने रेप पीड़िता से पूछा, 'किसने दिया ज्यादा मजा'

केरल में एक रेप पीड़िता संग रेप से भी ज्यादा पीड़ा देने वाला वाक्या पेश आया है, केरल में एक गैंगरेप पीड़िता से पुलिस ने आपत्तिजनक सवाल पूछे हैं। पीड़िता ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उसके पति के दोस्तों ने उसके साथ गैंगरेप किया था। गैंगरेप की शिकायत दर्ज करवाने पहुंची पीड़िता को पुलिस के बेहूदा और शर्मनाक सवालों की वजह से अपनी शिकायत वापस लेनी पड़ी।

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: केरल में एक रेप पीड़िता संग रेप से भी ज्यादा पीड़ा देने वाला वाक्या पेश आया है, केरल में एक गैंगरेप पीड़िता से पुलिस ने आपत्तिजनक सवाल पूछे हैं। पीड़िता ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उसके पति के दोस्तों ने उसके साथ गैंगरेप किया था। गैंगरेप की शिकायत दर्ज करवाने पहुंची पीड़िता को पुलिस के बेहूदा और शर्मनाक सवालों की वजह से अपनी शिकायत वापस लेनी पड़ी।

गौरतलब है कि महिला ने पहले साउथ की एक डबिंग कलाकार भाग्यलक्ष्मी को इस बारे में बताया था। भाग्यलक्ष्मी ने एक फेसबुक पोस्ट के यह खुलासा किया। फेसबुक पर यह पोस्ट वायरल होने के बाद सीएमओ ने मामले पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

भाग्यलक्ष्मी ने बताया कि एक महिला अपने पति के साथ उसके घर पर तीन हफ्ते पहले आई थी और रेप के बारे में बताते हुए रो पड़ी थी। कथित रेप की यह घटना करीब दो साल पहले हुई थी, जिसमे एक स्थानीय नेता समेत चार लोग शामिल थे। ये सभी पीड़ित महिला के पति के दोस्त हैं। भाग्यलक्ष्मी ने फेसबुक पोस्ट पर पीड़ित के हवाले से लिखा कि शुरू में पीड़िता इस बारे में कोई शिकायत दर्ज नहीं करना चाहती थी लेकिन जब उसने शिकायत दर्ज कराई तो पुलिस उसे प्रताड़ित करने लगी।

भाग्यलक्ष्मी के पोस्ट पर केरल के सीएम ने संज्ञान लेते हुए उनसे मामले के बारे में और जानकारी मांगी है। भाग्यलक्ष्मी ने कहा कि पीड़िता इतनी डरी हुई थी कि वह इस बारे में अपने पति को भी नहीं बताई थी। उन्होंने कहा, 'मैंने दो सप्ताह पीड़िता को समझाया तब वह इस मामले में बोलने के लिए तैयार हुई।

पीड़िता के मुताबिक, पुलिस के एक अधिकारी ने उससे पूछा कि आरोपियों में से सबसे ज्यादा मजा किसके साथ आया। पीड़ित ने कहा कि पुलिस उसे सुबह से शाम तक पुलिस स्टेशन में बिठाकर रखती थी और शर्मसार करने वाले सवाल पूछती थी। पीड़िता ने कहा, पुलिस अधिकारियों के यह बेहूदा सवाल रेप से कहीं ज्यादा जख्म देने जैसे थे।

वहीं मामले को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी लोकनाथ लोकनाथ बेहरा ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। पीड़िता की माने तो पुलिस उसके परिवार को धमकी देने के साथ-साथ बेइज्जत कर रही है। फिलहाल मुख्यमंत्री से मिले आश्वासन के बाद इस मामले में जल्द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होना तय माना जा रहा है। 

 

 

Trending news