नियंत्रण रेखा पर उड़ा पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर, LoC के 300 मीटर करीब आया
Advertisement

नियंत्रण रेखा पर उड़ा पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर, LoC के 300 मीटर करीब आया

बुधवार को पाकिस्तानी सेना का एक हेलीकॉप्टर नियमों को तोड़ते हुए नियंत्रण रेखा के नजदीक आ गया. 

पाकिस्तानी सेना के हेलीकॉप्टर ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक उड़ान भरी

नई दिल्ली : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान लगातार सीमा पर घुसपैठ से लेकर गोलीबारी कर रहा है. बुधवार को पड़ोसी देश की सेना का एक हेलीकॉप्टर नियमों को तोड़ते हुए नियंत्रण रेखा के नजदीक आ गया. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर नियंत्रण रेखा के 300 मीटर तक करीब आने के बाद वापस लौट गया.

  1. LoC के पास दिखाई दिया पाकिस्तानी चॉपर
  2. 300 मीटर नजदीक आकर लौटा हेलीकॉप्टर
  3. भारत ने बताया अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन

तोड़े अंतरराष्ट्रीय नियम
सेना सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना का यह हेलीकॉप्टर MI-17 था. उन्होंने बताया कि नियमों के मुताबिक, कोई भी देश नियंत्रण रेखा के आसपास इस तरह की गतिविधि नहीं कर सकता है. पाकिस्तान की यह कोशिश अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन है. सेना सूत्रों ने बताया कि यह घटना बुधवार की सुबह करीब 10 बजे की है. पाक अधिकृत कश्मीर के पल्लांदरी इलाके में हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी थी.

बॉर्डर के करीब आकर लौटा
अधिकारियों ने बताया कि हालांकि हेलीकॉप्टर पाकिस्तान की ही सीमा में था, लेकिन भारत के जवान पाक की इस हरकत पर सर्तक हो गए. हेलीकॉप्टर कुछ ही समय में वापस चला गया. सेना से मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले भी नियंत्रण रेखा के पास खारी कर्मारा इलाके में पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर उड़ता दिखाई दिया था.

भारतीय सेना ने LoC पर तबाह किए पाकिस्तानी के कई बंकर! VIDEO

भारतीय सीमा पर गोलीबारी
हेलीकॉप्टर की उड़ान के अलावा पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की. भारतीय सेना ने भी इस गोलीबारी का कड़ा जवाब दिया. इस घटना में किसी के हताहत होने के समाचार नहीं मिले हैं.

पुंछ में गोलीबारी
पाकिस्तानी सैनिकों ने 10 फरवीर को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नागरिक इलाकों पर शनिवार को मोर्टार से गोलाबारी की. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया इसमें किसी भी व्यक्ति की जान नहीं गई है, ना ही कोई घायल हुआ था. अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी थल सेना ने शनिवार को करीब 11 बजे पुंछ में खादी कारमारा के अग्रिम इलाकों में गोलाबारी शुरू की. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ में चक्कन दा बाग अग्रिम इलाकों में नियंत्रण रेखा से लगे इलाके में भी गोलाबारी की.

ये भी देखे

Trending news