सैनिक चंदू चव्हाण को जल्‍द रिहा करेगा पाकिस्‍तान: केंद्रीय मंत्री भाम्बरे
Advertisement
trendingNow1315397

सैनिक चंदू चव्हाण को जल्‍द रिहा करेगा पाकिस्‍तान: केंद्रीय मंत्री भाम्बरे

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भाम्बरे ने गुरुवार को यहां कहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने भारतीय सैनिक चंदू चव्हाण को रिहा करने को लेकर प्रतिबद्धता जताई है, जिन्होंने अनजाने में पिछले साल सीमा पार कर दी थी।

फोटो सौजन्‍य: एएनआई ट्वीटर

मुंबई : केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भाम्बरे ने गुरुवार को यहां कहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने भारतीय सैनिक चंदू चव्हाण को रिहा करने को लेकर प्रतिबद्धता जताई है, जिन्होंने अनजाने में पिछले साल सीमा पार कर दी थी।

दक्षिण मुंबई में मझगांव डॉक लिमिटेड (एमडीएल) में स्कॉर्पियन वर्ग की दूसरी पनडुब्बी खानडेरी का जलावतरण करने के बाद भाम्बरे ने कहा कि उन्होंने (पाकिस्तान) माना है कि चंदू चव्हाण जीवित हैं और वे जांच के बाद उन्हें रिहा कर देंगे। जांच पूरी होने के करीब है।

मंत्री ने कहा कि हम डीजीएमओ (सैन्य अभियानों के महानिदेशक) स्तर पर उनकी रिहाई सुनिश्चित करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। अबतक डीजीएमओ ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ कम से कम 15-20 बार बातचीत की है। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले ही पिछली बार इस बारे में बातचीत की गई है। उन्होंने (पाकिस्तान) कहा है कि जांच खत्म हो रही है और चंदू चव्हाण को जल्द रिहा किया जाएगा। संयोग से चव्हाण उसी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के रहने वाले हैं जहां से भाम्बरे सांसद है।

मंत्री ने कहा कि मैं उनके परिवार के साथ नियमित संपर्क में हूं। पिछले साल 30 सितंबर को चव्हाण अनजाने में नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ चले गए थे।

Trending news