BSF की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी तस्कर मारा गया, गुपचुप तरीके से घुसा था भारत में
Advertisement

BSF की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी तस्कर मारा गया, गुपचुप तरीके से घुसा था भारत में

BSF और पंजाब पुलिस ने भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी तस्कर को मार गिराया.

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी तस्कर ढेर. (फाइल फोटो)

अमृतसर : BSF और पंजाब पुलिस ने पंजाब में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी तस्कर को मार गिराया. मारे गए तस्कर के पास से 10 किलो ड्रग्स, हथियार और गोलाबारूद बरामद किया गया है. जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बलों ने गुपचुप तरीके से भारत में घुस रहे पाकिस्तानी तस्कर को रुकने को कहा तो तस्करों ने गोली चलाना शुरू कर दिया, जिसके जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने गोली चलाई तो एक तस्कर की मौत हो गई और अन्य तस्कर भागने में सफल हो गए.

  1. भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी तस्कर ढेर 
  2. BSF और पंजाब पुलिस ने की थी जवाबी कार्रवाई
  3. मारे गए तस्कर के पास से मादक पदार्थ के साथ कई सामान जब्त

  
गुपचुप तरीके से भारत में घुसे थे पाकिस्तानी तस्कर
सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने कहा कि यह घटना अंतरराष्ट्रीय सीमा के फिरोजपुर सेक्टर की बारीके चौकी के पास आज तड़के हुई. यहां सीमापार से आने वाले मादक पदार्थ तस्करों और घुसपैठियों को पकड़ने के लिये BSF और पंजाब पुलिस के विशेष कार्य बल ने जाल बिछाया था. BSF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने पाकिस्तानी तस्कर को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने के बाद गुपचुप तरीके से भारतीय सीमा में बाड़ की तरफ आते हुए देखा. जब इन तस्करों को रुकने को कहा तो तस्करों ने गोली चलाना शुरू कर दिया. उसके बाद BSF और पंजाब पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक पाकिस्तानी तस्कर मारा गया और अन्य तस्कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए वापस पाकिस्तानी सीमा में चले गए.

पाकिस्तानी मुद्रा और सिम कार्ड के साथ अन्य सामान जब्त
अधिकारी ने कहा कि तस्कर के शव के साथ ही 10 किलोग्राम मादक पदार्थ (हेरोइन होने का शक), एक चीनी पिस्तौल, एक मैग्जीन, 17 गोलियां, 110 रूपये की पाकिस्तानी मुद्रा, दो मोबाइल फोन, तीन पाकिस्तानी सिम कार्ड, प्लास्टिक की एक पाइप और कुछ अन्य सामग्री जब्त की गई. वहीं एक दूसरी घटना में सीमा सुरक्षा बल ने बीती रात फाजिल्का जिले में माहरसोना सीमा चौकी से एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा. 30 साल का युवक लाहौर का रहने वाला है. अधिकारी ने कहा कि पकड़े गए शख्स से पूछताछ की जा रही है. 

Trending news