'क्या बुलेट ट्रेन के विरोधी 100 साल पुरानी तकनीक में यकीन करते हैं'
Advertisement
trendingNow1344031

'क्या बुलेट ट्रेन के विरोधी 100 साल पुरानी तकनीक में यकीन करते हैं'

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उन लोगों पर निशाना साधा है जो कि बुलेट ट्रेन का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा, जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं उन्हें जनता को जवाब देना चाहिए.क्या वो जनता को पीड़ित असुरक्षित रखना चाहते हैं. 

रेल मंत्री ने साधा बुलेट ट्रेन के विरोधियों पर निशाना. (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उन लोगों पर निशाना साधा है जो कि बुलेट ट्रेन का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा, जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं उन्हें जनता को जवाब देना चाहिए.क्या वो जनता को पीड़ित असुरक्षित रखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन का विरोध करने वाले क्या अब भी 100 साल पुलिस टेक्नोलॉजी में यकीन करते हैं. उन्होंने कहा कि यह कोई बहाना नहीं है कि लेकिन इंडियन रेलवे में समस्याएं 1-2 साल पुरानी नहीं है. ये समस्याएं सालों से जुड़ती चली आ रही हैं और 2014 में हमें विरासत में मिली थीं. 

  1. रेल मंत्री ने बुलेट ट्रेन के विरोधियों पर साधा निशाना. 
  2. पश्चिम रेलवे में 10 और सेंट्रल रेलवे में 20 फुट ओवर ब्रिज बनाने को मंजूरी दी गई.
  3. रेल मंत्री ने कहा कि देश के सभी स्टेशनों के लिए जरूरी पहलू होंगे पुल. 

देश की पहली बुलेट ट्रेन 7 किमी समुद्र के भीतर दौड़ेगी, 11 खास बातें

30 नए फुट ओवर ब्रिज बनाने को दी गई मंजूरी
रेल मंत्री ने कहा कि पश्चिम रेलवे के 13 फुट ओवर ब्रिज में को चौड़ा करने और 10 नए फुट ओवर ब्रिज को बनाने की मंजूरी दे दी गई है. इसी के साथ सेंट्रल रेलवे में 20 फुट ओवर ब्रिज बनाने की मंजूरी दे दी गई है. रेल मंत्री ने कहा कि यह सारा काम 1 साल में खत्म कर दिया जाएगा. 

देश के सभी स्टेशनों के लिए जरूरी पहलू होंगे पुल: रेल मंत्री
इससे पहले मुंबई के दो उप-नगरीय रेलवे स्टेशनों को जोड़ने वाले पुल (फुटओवरब्रिज) पर मची भगदड़ में 23 लोगों की मौत के एक दिन बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पहले ‘‘यात्रियों के लिए सुविधा’’माना जाने वाले पुल अब देश के सभी रेलवे स्टेशनों के लिए जरूरी पहलू होगा. शुक्रवार से ही रेलवे बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की गई मैराथन बैठकों के बाद रेल मंत्री ने यह घोषणा की .

गोयल ने पहले ट्वीट किया था, ‘‘अब पुलों (एफओबी) को यात्री सुविधा की बजाय जरूरी समझा जाएगा .’’ इससे पहले, स्टेशन पर सिर्फ पहले पुल को ‘‘जरूरी’’ माना जाता था और बाद के पुलों को ‘‘यात्री सुविधा’’ माना जाता था .

Trending news