Advertisement
trendingPhotos1119699
photoDetails1hindi

फिल्मी जगत की हसीनाएं जिन्होंने राजनीति में आजमाया हाथ, जानिए इस लिस्ट में कौन-कौन

फिल्मों में हम अक्सर राजनीति में कई एक्ट्रेसेस को पॉलिटिशियन का किरदार निभाते हुए देखते हैं. लेकिन असल जिंदगी में पॉलिटिक्स में कुछ ही एक्ट्रेसेस शामिल होना पसंद करती हैं. चुनावी मौसम में एक बार जरूर जानें ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में जो राजनीति में अपना कॉन्ट्रीब्यूशन दे रही हैं.

मिमी चक्रवर्ती

1/5
मिमी चक्रवर्ती

पश्चिम बंगाल की मिमी चक्रवर्ती राजनीति में आने से पहले फिल्मी जगत की एक मशहूर हीरोइन थीं. टीएमसी से 2019 के लोक सभा चुनाव में मिमी शानदार जीत हासिल कर जादवपुर सीट से सांसद बनीं.

नुसरत जहां

2/5
नुसरत जहां

नुसरत जहां तृणमूल कांग्रेस की सांसद हैं और बंगाली सिनेमा में काफी मशहूर भी हैं. नुसरत जहां ने अपने फिल्मी करियर में काफी हिट फिल्में दी हैं. इस अभिनेत्री के पास फिल्मी करियर और सियासत दोनों को ही अच्छे से संभालने का हुनर है.

अंगूरलता डेका

3/5
अंगूरलता डेका

भाजपा नेता अंगूरलता डेका भी एक मॉडल और एक्ट्रेस हैं. असम में अंगूरलता डेका पर्दे पर अपनी भूमिका निभा चुकी हैं.

नवनीत कौर राणा

4/5
नवनीत कौर राणा

नवनीत कौर मुंबई में पैदा हुईं और उन्होंने 12वीं के बाद अपनी पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग शुरू कर दी थी. शादी के बाद उन्होंने राजनीति का रास्ता चुन लिया. आपको बता दें कि ये एक्ट्रेस अमरावती से सांसद के तौर पर चुनी गईं.

गुल पनाग

5/5
गुल पनाग

पूर्व ब्यूटी क्वीन गुल पनाग भी राजनीति में आने से पहले एक एक्ट्रेस हैं. बता दें कि गुल पनाग ने 2014 के लोक सभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की तरफ से चंडीगढ़ से चुनाव लड़ा था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़