Advertisement
photoDetails1hindi

Viral News: मालिक की जान बचाने के लिए Cobra से भिड़ गई Cat, दोनों में जमकर हुई लड़ाई

Cat Fight With Cobra: जानवरों की अपने मालिक के लिए वफादारी के आपने कई किस्से सुने होंगे, लेकिन यह घटना सच में हैरान करने वाली है. ओडिशा (Odisha) के भुवनेश्वर (Bhubaneswar) में एक बिल्ली मालिक की जान बचाने के लिए कोबरा से लड़ गई. बिल्ली ने कोबरा को मालिक के घर में घुसने नहीं दिया. करीब 30 मिनट तक दोनों के बीच जंग चलती रही लेकिन बिल्ली टस से मस नहीं हुई. इस दौरान कोबरा ने बिल्ली को कई बार काटने की कोशिश भी की, लेकिन बिल्ली नहीं डरी और बच गई. बिल्ली का मालिक उसकी वफादारी से हैरान है.

जान पर खेल कर बचाई मालिक की जान

1/5
जान पर खेल कर बचाई मालिक की जान

बिल्ली और कोबरा के बीच लड़ाई (Fight Between Cat And Cobra) की ये घटना भुवनेश्वर के भीमातंगी इलाके में हुई. यह बहादुर बिल्ली, संपद कुमार परिदा के घर पली हुई है. परिवार वाले बिल्ली को प्यार से चीनू के नाम से बुलाते हैं. चीनू ने जान पर खेल कर अपने मालिक और उनके परिवार के लोगों की जान को बचा लिया. (फोटो साभार- ANI)

कोबरा और बिल्ली के बीच में जंग

2/5
कोबरा और बिल्ली के बीच में जंग

बता दें कि कोबरा, संपद के घर के पिछले हिस्से से मकान में घुसने की फिराक में था. तभी बिल्ली की कोबरा पर नजर पड़ी और वह तुरंत दौड़कर वहां आ गई. फिर बिल्ली और कोबरा के बीच में लड़ाई (Cat Fight With Cobra) शुरू हुई. कोबरा ने बिल्ली पर हमला कर दिया लेकिन बिल्ली ने बहादुरी उसका सामना किया. बिल्ली 30 मिनट तक कोबरा से लड़ती रही. इस बीच बिल्ली के मालिक संपद ने Snake हेल्पलाइन को फोन कर दिया. फिर वो लोग कोबरा को अपने साथ ले गए. (फोटो साभार- ANI)

मदद आने तक टस से मस नहीं हुई बिल्ली

3/5
मदद आने तक टस से मस नहीं हुई बिल्ली

जान लें कि Snake हेल्पलाइन के लोगों के आने तक बिल्ली अपनी जगह से नहीं हिली. उसने लगातार कोबरा पर नजर बनाए रखी और उसको घर के अंदर दाखिल होने नहीं दिया. (फोटो साभार- ANI)

मालिक भी बिल्ली की बहादुरी से हैरान

4/5
मालिक भी बिल्ली की बहादुरी से हैरान

संपद ने बताया कि 1.5 साल पहले हमने बिल्ली चीनू को पाला था. चीनू घर में एक फैमिली की तरह रहती है. चीनू ने हम सबकी जान बचा ली. कोबरा अगर घर में घुस जाता तो कोई भी अनहोनी हो सकती थी. (प्रतीकात्मक फोटो/साभार- रॉयटर्स)

बारिश के मौसम में बिलों से निकलते हैं सांप

5/5
बारिश के मौसम में बिलों से निकलते हैं सांप

जान लें कि इस वक्त बारिश का मौसम चल रहा है. इस दौरान सांप-बिच्छू और अन्य जीव अपने बिलों से निकलते हैं. जिससे खतरा बना रहता है. (प्रतीकात्मक फोटो/साभार- रॉयटर्स) (इनपुट- ANI)

ट्रेन्डिंग फोटोज़