Advertisement
trendingPhotos1050804
photoDetails1hindi

कड़ाके की ठंड से जमी झील, दिखा अद्भुत नजारा; यहां पर्यटकों ने लिया बर्फबारी का मजा

Sissu Lake Freezes: पूरे उत्तर भारत (North India) में इस वक्त कड़ाके की ठंड (Winter) हो रही है. इस बीच लाहौल स्पीति (Lahaul Spiti) के कुछ इलाकों में तापमान (Temperature) शून्य से 12 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया है. पारा गिरने की वजह से सिस्सू झील (Sissu Lake) भी जम गई है. लाहौल स्पीति में भारी बर्फबारी (Heavy Snowfall) हो रही है. इसके कारण हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ज्यादातर इलाकों में तापमान जीरो डिग्री सेल्सियस या इससे नीचे चला गया है. इससे पर्यटक बहुत खुश हैं. पर्यटक यहां के मौसम का आनंद ले रहे हैं.

बर्फबारी से बदला वादी का नजारा

1/5
बर्फबारी से बदला वादी का नजारा

क्रिसमस (Christmas) से पहले हुई ताजा बर्फबारी (Snowfall) से मनाली (Manali) का मौसम (Weather) सुहाना हो गया है. लाहौल स्पीति में सिस्सू झील जम गई है. लाहौल स्पीति में भी बर्फबारी हुई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि अगले 3-4 दिन में पारा और गिर सकता है. (फोटो साभार- एएनआई)

आकर्षण का केंद्र बनी सिस्सू झील

2/5
आकर्षण का केंद्र बनी सिस्सू झील

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में सिस्सू झील पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है. बड़ी संख्या में पर्यटक यहां का खूबसूरत नजारा देखने के लिए आते हैं. (फोटो साभार- एएनआई)

बुरी तरह प्रभावित हुआ जनजीवन

3/5
बुरी तरह प्रभावित हुआ जनजीवन

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में तापमान गिरने की वजह से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. आईएमडी ने भी इसको लेकर चेतावनी जारी की है. (फोटो साभार- एएनआई)

अद्भुत है सिस्सू झील और आसपास के इलाके का नजारा

4/5
अद्भुत है सिस्सू झील और आसपास के इलाके का नजारा

गौरतलब है कि सिस्सू झील जमने के बाद और ज्यादा खूबसूरत हो गई है. यहां का नजारा देखते ही बनता है. यहां पहुंचे पर्यटकों ने सिस्सू झील की सुंदरता को अपने कैमरे में कैद किया. (फोटो साभार- एएनआई)

हिमाचल प्रदेश में हो रही कड़ाके की ठंड

5/5
हिमाचल प्रदेश में हो रही कड़ाके की ठंड

हिमाचल प्रदेश में कड़ाके की सर्दी हो रही है. मनाली से रोहतांग के बीच गुलाबा के पास एक नाला भी पूरी तरह जम गया है. (फोटो साभार- एएनआई)

ट्रेन्डिंग फोटोज़