इंदौर की दो ग्राम पंचायतों को 'डिजिटल इंडिया' से जोड़ेंगे पीएम मोदी
Advertisement

इंदौर की दो ग्राम पंचायतों को 'डिजिटल इंडिया' से जोड़ेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के इंदौर जिले की दो ग्राम पंचायतों में ‘डिजिटल इंडिया’ परियोजना की आज (एक जुलाई) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये औपचारिक शुरुआत करेंगे।

इंदौर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के इंदौर जिले की दो ग्राम पंचायतों में ‘डिजिटल इंडिया’ परियोजना की आज (एक जुलाई) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये औपचारिक शुरुआत करेंगे।

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवा प्रदाता बीएसएनएल के महाप्रबंधक एमआर रावत ने मंगलवार को यहां बताया कि ‘डिजिटल इंडिया’ परियोजना के तहत इंदौर जिले की देपालपुर तहसील की 10 ग्राम पंचायतों में बुधवार को तेज रफ्तार इंटरनेट सेवा की शुरूआत होने जा रही है। इनमें से किन्हीं दो ग्राम पंचायतों में प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस परियोजना का शुभारंभ करेंगे। अभी यह तय नहीं है कि ये दो ग्राम पंचायतें कौनसी होंगी।

उन्होंने बताया कि ‘डिजिटल इंडिया’ परियोजना के तहत इंदौर जिले की 335 ग्राम पंचायतों में तेज रफ्तार इंटरनेट सेवा मुहैया कराने का काम लगभग पूरा हो गया है। रावत ने यह भी बताया कि बीएसएनएल बुधवार से ‘डिजिटल सप्ताह’ मनाने की शुरुआत करेगा। इस कार्यक्रम के तहत हफ्ते भर तक स्कूली बच्चों और आम लोगों को कम्पनी की नवीनतम दूरसंचार तकनीकों की जानकारी दी जायेगी।

 

Trending news