बीजेपी मुख्यालय में रखा गया वाजपेयी का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन के लिए उमड़े समर्थक
Advertisement

बीजेपी मुख्यालय में रखा गया वाजपेयी का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन के लिए उमड़े समर्थक

सरकारी आवास के बाद वाजपेयी के पार्थिव शरीर को बीजेपी मुख्यालय पर रखा गया है. जहां उन्हें श्रदांजलि देने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद हैं. 

फोटो साभार : ANI

नई दिल्ली :  देश में समावेशी राजनीति के पर्याय, ‘अजातशत्रु‘ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद पूरा देश आज उन्हें नमन कर रहा है. आज शाम दिल्ली के स्‍मृति स्‍थल में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. अटल बिहारी वाजपेयी ने गुरुवार शाम 5 बजकर 5 मिनट पर एम्स में आखिरी सांसे ली. 

  1. गुरुवार को वाजपेयी ने ली एम्स में अंतिम सांस
  2. सरकारी आवास पर दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर
  3. पीएम मोदी, अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

गुरुवार को अटल बिहारी के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को देर शाम उनके सरकारी आवास 6ए, कृष्‍णा मेनन मार्ग पर रखा गया. उनके सरकारी आवास पर राजनेताओं को आम जनता ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. सरकारी आवास के बाद वाजपेयी के पार्थिव शरीर को बीजेपी मुख्यालय पर रखा गया है. जहां उन्हें श्रदांजलि देने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद हैं. 

 

 

पीएम मोदी ने पुष्प चढ़ाकर दी श्रद्धांजलि
बीजेपी मुख्यालय पर अटल बिहारी के पार्थिव शरीर के पहुंचते ही सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें पुष्प चढ़ाकर श्रदांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री मोदी के बाद, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह, डीएमके अध्य़क्ष ए राजा ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. सदी के महान नेता को श्रद्धांजलि देते हुए सबकी आंखे नम थी. 

fallback
बीजेपी मुख्यालय लाने से पहले वाजपेयी को उनके आवास पर गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया. (फोटो साभार : ANI)

सरकारी आवास पर दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर
बीजेपी मुख्यालय लाने से पहले वाजपेयी को उनके आवास पर गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया. इस दौरान भारतीय सेना के जवान और हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे. जिस वक्त वाजपेयी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जा रहा था उस वक्त वहां पर मौजूद लोग अटल जी के लिए नारे लगा रहे थे.

तिरंगे में लिपटा है वाजपेयी का शरीर
तिरंगे में लिपटा वाजपेयी का पार्थिव शरीर फूलों से सजे तोप ले जाने वाले वाहन पर रखा हुआ था. उनका पार्थिव शरीर सुबह करीब 10 बजे भाजपा मुख्यालय के लिए रवाना हुआ. पूरा रास्ता ‘अटल बिहारी अमर रहें’ के नारों से गूंजता रहा.

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
वाजपेयी का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. उनकी अंतिम यात्रा दोपहर एक बजे भाजपा मुख्यालय से शुरू होगी. उनका अंतिम संस्कार शाम चार बजे ‘राष्ट्रीय स्मृति स्थल’ पर किया जाएगा.

Trending news