PM नरेंद्र मोदी पहुंचे 'हुनर हाट', लिट्टी-चोखा का चखा स्वाद
Advertisement
trendingNow1642984

PM नरेंद्र मोदी पहुंचे 'हुनर हाट', लिट्टी-चोखा का चखा स्वाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से दिल्ली में इंडिया गेट के पास आयोजित 'हुनर हाट' पहुंचे.

फोटो-@narendramodi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से दिल्ली में इंडिया गेट के पास आयोजित 'हुनर हाट' पहुंचे. यहां उन्होंने देश के कोने-कोने से आए कारीगरों, शिल्पकारों एवं दस्तकारों के उत्पादों के बारे में जानकारी ली. इसके अलावा उन्होंने कलाकारों द्वारा बनाई गई पेंटिंग भी देखीं. वहीं खाने पीने के स्टॉल पर पीएम मोदी को बिहार के खास व्यंजन लिट्टी-चोखा और कुल्हड़ चाय का स्वाद लेते देखा गया. उनके साथ मुख्तार अब्बास नकवी भी पहुंचे थे. सभी स्टॉलों पर पीएम मोदी ने खाने पीने की चीजों का भुगतान खुद किया. प्रधानमंत्री के वहां पहुंचने के साथ भारी भीड़ जमा हो गई. लोगों ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाए और कई ने तो उनके साथ सेल्फी भी खिंचवाई.

'हुनर हाट' 13 फरवरी से 23 फरवरी 2020 तक आयोजित किया गया है
गौरतलब है कि 'कौशल को काम' थीम पर आधारित यह 'हुनर हाट' 13 फरवरी से 23 फरवरी 2020 तक आयोजित किया गया है. जहां देश भर के 'हुनर के उस्ताद' दस्तकार, शिल्पकार, खानसामे भाग ले रहे हैं. इनमे 50 प्रतिशत से अधिक महिला दस्तकार शामिल हैं.

इस दौरान केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा कि पिछले लगभग तीन वर्षों में हुनर हाट के माध्यम से लगभग तीन लाख दस्तकारों, शिल्पकारों, खानसामों को रोजगार और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये गए हैं. इनमे बड़ी संख्या में देश भर की महिला दस्तकार भी शामिल हैं. इससे पहले दिल्ली, मुंबई, प्रयागराज, लखनऊ, जयपुर, अहमदाबाद, हैदराबाद, पुडुचेरी, इंदौर आदि स्थानों पर हुनर हाट आयोजित किए जा चुके हैं. अगले हुनर हाट का आयोजन रांची में 29 फरवरी से 8 मार्च, 2020 तक और फिर चंडीगढ़ में 13 मार्च से 22 मार्च, 2020 तक किया जाएगा.

Trending news