सिक्किम और लद्दाख के सीमांत क्षेत्रों के बच्चों से मिले पीएम नरेंद्र मोदी
Advertisement
trendingNow1371650

सिक्किम और लद्दाख के सीमांत क्षेत्रों के बच्चों से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

 प्रधानमंत्री ने बच्चों को योग के महत्व पर जोर देते हुए बच्चों से अधिक उपयोगी बनने के लिए स्वयं को फिट रखने का आग्रह किया. 

पीएम मोदी ने लद्दाख और सिक्किम के 53 छात्रों से मुलाकात की (फोटोः पीटीआई-आईएएनएस)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र और सिक्किम के 53 लड़के और लड़कियों से  मुलाकात की और बच्चों से भ्रष्टाचार मुक्त भारत की परिकल्पना को साकार करने की दिशा में काम करने का आह्वान किया. इन बच्चों में नौ लड़कियां शामिल हैं. इन बच्चों को सीमा रक्षक बल आईटीबीपी एक भ्रमण पर यहां लाया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने बच्चों को एक समृद्ध और भ्रष्टाचार मुक्त देश की परिकल्पना को साकार करने की दिशा में काम करने के लिए कहा.

  1. छात्रों ने पीएम द्वारा लिखी गई पुस्तक ‘एग्जाम वारियर्स’ के बारे में बात की
  2.  इन बच्चों को सीमा रक्षक बल आईटीबीपी एक भ्रमण पर यहां लाया है
  3. पीएम ने लद्दाख क्षेत्र और सिक्किम के 53 लड़के और लड़कियों से मुलाकात की

अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही योग के महत्व पर जोर देते हुए बच्चों से अधिक उपयोगी बनने के लिए स्वयं को फिट रखने का आग्रह किया. अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सीखने के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि हर समय सीखने के प्रति एक स्वाभाविक झुकाव होना चाहिए.

fallback

पीएम मोदी ने बच्चों को समझाया कि किस तरह से प्रत्यक्ष नकद अंतरण योजना से आम लोगों को लाभ हो रहा है. 

fallback

अधिकारी ने कहा कि छात्रों ने प्रधानमंत्री द्वारा लिखी गई पुस्तक ‘एग्जाम वारियर्स’ के बारे में बात की. मोदी ने बच्चों को अनुचित तनाव और दबाव के बिना जीवन जीने के लिए प्रेरित किया. आईटीबीपी के एक अधिकारी ने कहा कि सिक्किम के छात्र चुंगथांग और लाचेन क्षेत्रों के सरकारी विद्यालयों के हैं जबकि लद्दाख क्षेत्र के बच्चे फुटबाल खिलाड़ी हैं

Trending news