PM मोदी का कांग्रेस पर वार, जितना कीचड़ उछालोगे, उतना कमल खिलेगा
Advertisement

PM मोदी का कांग्रेस पर वार, जितना कीचड़ उछालोगे, उतना कमल खिलेगा

लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे हैं. पीएम मोदी विपक्ष के आरोपों का जवाब भी दे रहे हैं. 

लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

नई दिल्ली: लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे हैं. पीएम मोदी विपक्ष के आरोपों का जवाब भी दे रहे हैं. पीएम मोदी का भाषण शुरू होने से पहले विपक्षी सांसदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. TDP सांसद बेल में आकर हंगामा करने लगे, हालांकि पीएम मोदी ने इसी शोर शराबे के बीच अपना भाषण शुरू कर दिया.

  1. पीएम मोदी ने लोकसभा में दिया भाषण
  2. पीएम मोदी ने विपक्ष के सवालों का दिया जवाब
  3. संसद का बजट सत्र चल रहा है, लोकसभा में BJP के सभी सांसद मौजूद

पीएम मोदी के भाषण की मुख्य बातें-

- पीएम ने कहा, अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार ने भी झारखंड, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड के रूप में तीन राज्यों का बंटवारा किया था, लेकिन कोई विवाद नहीं हुआ था. कांग्रेस ने देश का विभाजन किया है.

- पीएम ने कहा, आजादी के 70 साल बाद भी एक दिन भी ऐसा नहीं जाता है जब उसकी सजा सवा सौ करोड़ देशवासियों को नहीं भुगतना पड़ता है.

- कांग्रेेेस ने चुनाव में लाभ के लिए आंध्र प्रदेश को तोड़ा है.

- पीएम बोले, भारत से पीछे आजाद होने वाले देश भी हमसे ज्यादा तेजी से आगे बढ़ रहा है.

- पीएम बोले, आपके दौर में रेडियो आपके ही गीत गाता था, जब टीवी आया तो वह भी आपको समर्पित था. 

- पीएम बोले, आपके दौर में कोर्ट में कोई PIL भी नहीं होता था.

-पीएम बोले- अगर आपने सही नीतियां बनाई होती, आपकी नियति सही होती तो देश कई गुणा आगे होता.

-पीएम बोले- कांग्रेस को लगता है कि भारत का निर्माण 15 अगस्त 1947 को हुआ था, ऐसे बताते हैं जैसे इस देश को लोकतंत्र नेहरु जी ने दिया. जैसे इससे पहले भारत था ही नहीं.

- पीएम बोले- श्रीमान खड़गे जी आपने एक परिवार का गुणगान किया है, जिसके चलते चुनाव के बाद आपको विपक्ष नेता की कुर्सी पर बैठने का मौका मिला है. 

-पीएम बोले- भारत में 12वीं शताब्दी में लोकतंत्र को स्थापित किया गया था.

-पीएम बोले- जब आपकी पार्टी के भीतर चुनाव चल रहा था तो आपकी ही पार्टी के नेता ने कहा था, जहांगीर की जगह शाहजहां आए.

-पीएम बोले- आप कौन से लोकतंत्र की बात करते हैं, जब पीएम राजीव गांधी हैदराबाद एयरपोर्ट पर उतरे तो दलित सीएम उनकी अगवानी करने पहुंचे थे. राजीव गांधी ने दलित सीएम का अपमान किया था. 

-पीएम बोले- इसी अपमान से एन टी रामाराव पैदा हुए थे.

-पीएम बोले- कांग्रेस वाले हमें लोकतंत्र का पाठ न पढ़ाएं, कांग्रेस ने इस देश में लोकतंत्र को पनपने नहीं दिया. 

- पीएम बोले- कांग्रेस लोकतंत्र की बातें करती है, हाल ही में अध्यक्ष पद के चुनाव के वक्त एक युवा दावेदारी करना चाहती थी तो आपने उसे दवा दिया. आप चाहे जितना जोर लगा लें, हमारी आवाज बंद नहीं होगी.

-पीएम बोले- लोकतंत्र में सरकारें आती-जाती है, देश बना रहता है. क्या ये सच नहीं है कि इसी मैकनिज्म में पिछली सरकारें 11 किलोमीटर सड़कें बनवाती थीं, इस सरकार में सड़कें बनने की स्पीड तेज हो गई है.

- पीएम बोले- सरदार वल्लभ भाई पटेल अगर देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो कश्मीर समस्या नहीं होती.

- पीएम बोले- लाल किला से कांग्रेसी नेताओं की ओर से दिए गए किसी भी भाषण पर नजर दौड़ाएं तो किसी ने पिछली सरकारों के योगदान को याद नहीं किया. ये मैं हूं जिसने लोकसभा से कहा कि भारत आज जहां भी पहुंचा है उसमें पिछली सभी सरकारों को योगदान है.

- पीएम बोले- मैं जरा कांग्रेस के मित्रों से पूछना चाहता हूं, कि आप बेरोजगारी आंकड़ा पूरे देश का देते हैं, पर रोजगार का आंकड़ा भी देशभर का दीजिए. रोजगार और बेरोजगारी के नाम पर देश को गुमराह न करें. आज का मध्य वर्ग नौकरी की भीख नहीं मांगता. आज IAS के बच्चे भी स्टॉर्टअप शुरू कर रहे हैं. 

-पीएम ने कहानी सुनाकर कसा तंज: एक रेलवे प्लेटफॉर्म पर एक ट्रेन आ रही थी, उसके आगे में लिखा था 21वीं सदी. प्लेटफॉर्म पर मौजूद सारे युवा दौड़ लगाने लगे, वहीं प्लेटफार्म पर मौजूद एक बुजुर्ग ने कहा क्यो दौड़ लगा रहे हो, 21वीं सदी लिखी ट्रेन खुद ही अपने पास आ जाएगी.

- पीएम बोले- हमने इस साल 900 हवाई जहाज खरीदने का ऑर्डर दिया है. 

-पीएम बोले- जब मैं चुनाव जीतकर आया तो आपने भ्रम फैलाया कि मोदी आधार को बंद कर देगा. जब हमने आधार को बढ़ावा दिया तो आपने इसका विरोध शुरू कर दिया. उल्टा हमारे राज में आधार को बढ़ावा मिला. आधार आने से लोन देने में बिचौलिए की कमाई खत्म हो गई. 

- पीएम बोले- हमने 4 करोड़ गरीबों को मुफ्त बिजली देने की योजना बनाई, जिसे पूरा किया.

- पीएम बोले-  कांग्रेस राज में देश की बड़ी आबादी 18वीं शताब्दी में रहने को मजबूर थी.

- PM मोदी का कांग्रेस पर वार, जितना कीचड़ उछालोगे, उतना कमल खिलेगा. 

- मोदी ने लालू यादव को मिली सजा का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार में न्यायपालिका मजबूत बनी.

-मैं 4 सालों के बाद आपके पाप खोल रहा हूं: पीएम

-पीएम मोदी ने कांग्रेस पर विदेश में भारत की छवि खराब करने का आरोप लगाया. 

पीएम मोदी का भाषण संपन्न.

सभी बीजेपी सांसदों को सदन में रहने के लिए व्हिप जारी

बीजेपी ने अपने सदस्यों के लिए बुधवार को सदन में मौजूद रहने का व्हिप जारी किया है. सूत्रों ने बताया कि सरकार गुरूवार को कुछ महत्वपूर्ण विधेयक पेश कर सकती है. इस दौरान प्रधानमंत्री सरकार के बजट समेत तमाम नीतियों पर बयान दे सकते हैं. कहा जा रहा है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में आए 'एक राष्ट्र- एक चुनाव' पर खासा जोर रहने की भी उम्मीद है. इसके अलावा लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह गृह मंत्रालय से जुड़े सवालों का जवाब भी देंगे.

6 फरवरी को संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने जमकर हंगामा हुआ
उल्‍लेखनीय है कि 6 फरवरी संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया था. राज्यसभा में मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसदों ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी द्वारा राज्य के कामकाज में कथित हस्तक्षेप को लेकर दिए गए अपने स्थगन नोटिस को सभापति द्वारा नामंजूर करने पर जोरदार हंगामा किया. सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही में व्यवधान उत्पन्न किए जाने के कारण कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी. जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, सभापति एम वेंकैया नायडू ने महत्वपूर्ण विधायी कामकाज पूरा किया और टीएमसी, तेदेपा और अकाली दल द्वारा दिए गए कई नोटिसों को खारिज कर दिया.

Trending news