राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आज करेंगे भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में दर्शन
Advertisement
trendingNow1262309

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आज करेंगे भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में दर्शन

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आज तिरूमाला के पास स्थित भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। मंदिर के सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति यहां हैदराबाद से आठ घंटे के आध्यात्मिक प्रवास के लिए आएंगे और वह चार मंदिरों में दर्शन करेंगे।

तिरूपति : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आज तिरूमाला के पास स्थित भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। मंदिर के सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति यहां हैदराबाद से आठ घंटे के आध्यात्मिक प्रवास के लिए आएंगे और वह चार मंदिरों में दर्शन करेंगे।

उन्होंने बताया कि यहां से 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित रेनीगुंटा में तिरूपति हवाईअड्डे पर उतरने के बाद वह सबसे पहले यहां तिरूचनूर में श्री पद्मावती मंदिर जाएंगे। पहाड़ पर स्थित मंदिर के जाने के रास्ते में वह इसकी तराई में स्थित भगवान शिव के प्राचीन गुफा मंदिर श्री कपिलेश्वर में पूजा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि बाद में दोपहर में राष्ट्रपति वेंकटेश्वर मंदिर से सटे श्री लक्ष्मी वराहस्वामी मंदिर में दर्शन करेंगे।

राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू और राज्यपाल ई. एस. एल. नरसिम्हन भी उनके साथ मौजूद होंगे। राष्ट्रपति का कार्यभार संभालने के बाद वेंकटेश्वर मंदिर की यह उनकी दूसरी यात्रा होगी। इससे पहले राष्ट्रपति नौ सितंबर 2012 को मंदिर आए थे। राष्ट्रपति की यात्रा को देखते हुए वहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

 

Trending news