ट्रिपल तलाक पर के फैसले पर बोले पीएम, महिला सशक्तिकरण की दिशा में अहम कदम
Advertisement
trendingNow1338178

ट्रिपल तलाक पर के फैसले पर बोले पीएम, महिला सशक्तिकरण की दिशा में अहम कदम

पीएम ने इस फैसले के बाद ट्वि‍टर पर ट्वीट करते हुए कहा कि ये फैसला ऐतिहासिक है. महिला सशक्‍तिकरण की दिशा में ये महत्‍वपूर्ण कदम है

पीएम ने फैसले को ऐ‍त‍िहास‍िक बताया. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक करार दिया. उन्‍होंने इस फैसले के बाद ट्वि‍टर पर ट्वीट करते हुए कहा कि ये फैसला ऐतिहासिक है. महिला सशक्‍तिकरण की दिशा में ये महत्‍वपूर्ण कदम है. यह महिलाओं को बराबरी का मौका देगा. इससे पहले भी तीन तलाक के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी अपनी चिंता व्‍यक्‍त करते रहे हैं. इस बार स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से उन्‍होंने इस मुद्दे को उठाया था.

  1. 15 अगस्‍त के मौके पर भी पीएम ने उठाया था मुद्दा
  2. कहा- मह‍िलाओं को मिलेगा बराबरी का हक
  3. गत 29 अप्रैल को भी एक कार्यक्रम में जताई थी चिंता

मोदी ने कहा था कि तीन तलाक के कारण तमाम मुस्लिम महिलाओं को मुसीबत भरी जिंदगी जीनी पड़ती है और अब इन महिलाओं ने इसके खिलाफ संघर्ष शुरू किया है. ऐसी महिलाओं के प्रति मेरे मन में काफी सम्मान है. उनके आंदोलन से ही पूरे देश में तीन तलाक के खिलाफ माहौल बना है. इसके अलावा भी विभिन्न मौकों पर मोदी समय-समय पर तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं को होने वाली परेशानी को मुखरता से उठाते रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  ट्रिपल तलाक की दर्दनाक कहानियां: रिश्ता टूटते ही जेठ और देवर ने किया गैंगरेप

मोदी ने गत 29 अप्रैल को अन्तरराष्ट्रीय बसावा सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा था कि मुझे उम्मीद है कि मुस्लिम समाज से ही कुछ ऐसे जागरूक लोग निकलेंगे जो तीन तलाक को खत्म करने का प्रयास करेंगे ताकि हमारी मुस्लिम बेटियों व माताओं को इस दिक्कत से बाहर निकाला जा सके. ऐसे लोगों को आगे आकर इस समस्या का निदान करना चाहिए। यदि उन्होंने ऐसा किया तो आने वाली पीढिय़ां उन्हें हमेशा याद रखेंगी। मोदी ने कहा कि भारत के मुस्लिमों को दुनिया के मुस्लिमों को आधुनिकता की राह दिखानी चाहिए. मोदी का कहना था कि मेरा मुस्लिमों से यह भी अनुरोध है कि वे तीन तलाक के मुद्दे को राजनीतिक चश्मे से न देखें.

Trending news