पीएम नरेंद्र मोदी अब किसानों से करेंगे ‘मन की बात’
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी अब किसानों से करेंगे ‘मन की बात’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की अगली कड़ी में 22 मार्च को किसानों से रूबरू होंगे जिसके लिए उन्होंने उनसे सुझाव और अन्य सूचनाएं मांगी हैं।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की अगली कड़ी में 22 मार्च को किसानों से रूबरू होंगे जिसके लिए उन्होंने उनसे सुझाव और अन्य सूचनाएं मांगी हैं।

उन्होंने ट्वीट किया कि 22 मार्च को मैं अपने किसान भाइयों और बहनों से मन की बात करूंगा। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, मैं किसानों के मुद्दों के बारे जानना चाहता हूं और चाहता हूं कि वे मुझे अपनी बातें लिखें। किसानों के प्रति मोदी का भाषण काफी अहम माना जा रहा है कि क्योंकि कृषि समुदाय नये जमीन अधिग्रहण विधयेक के संदर्भ में फिलहाल बहस का विषय बना हुआ है। सरकार इस विधेयक को संसद से पारित कराने के लिए जी-तोड़ कोशिश कर रही है।

वर्ष 2013 के जमीन अधिग्रहण विधेयक को संशोधित करने से संबंधित नये जमीन विधेयक की कई दलों ने कड़ी आलोचना की है। इन दलों का कहना है कि नये विधयेक से किसानों के हितों को नुकसान पहुंचेगा। दूसरी तरफ सरकार कह रही है कि नये विधेयक में किसानों के हितों का पूरा ख्याल रखा गया है और नया विधेयक विकास कार्यों को तेजी प्रदान करने के लिए लाया गया है। यह विधेयक लोकसभा में 10 मार्च को पारित हो गया और उसे राज्य सभा में कड़े परीक्षण से गुजरना होगा जहां सत्तारूढ़ राजग अल्पमत में है।

Trending news