पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- नशे के खिलाफ जारी है हमारी जंग
Advertisement

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- नशे के खिलाफ जारी है हमारी जंग

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने कहा है कि राज्य में नशे की समस्या को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार पुख्ता प्रयास कर रही है.

पंजाब बहुत ‘‘खराब’’ दौर से गुजरा (फाइल फोटो-Zee)

अमृतसर: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने कहा है कि राज्य में नशे की समस्या को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार पुख्ता प्रयास कर रही है और प्रदेश में नशे की आपूर्ति प्रणाली के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. पंजाब राज्य बाल विकास आयोग की तरफ से स्थानीय चिकित्सा महाविद्यालय में आयोजित एक संगोष्ठि को संबोधित करते हुए मोहिंद्रा ने कहा कि नशे की समस्या को समाप्त करने के लिए राज्य सरकार ने एक विशेष कार्य बल का गठन भी किया है.

  1. नशे की समस्या को जड़ से उखाड़ फेंकने की कोशिश जारी
  2. स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने कहा- हालातों में हो रहा है सुधार
  3. राज्य में नशे की आपूर्ति प्रणाली तोड़ने में मिली है सफलता

उन्होंने आरोप लगाया कि शिरोमणि अकाली दल, भाजपा के दस साल के शासनकाल में पंजाब बहुत ‘‘खराब’’ दौर से गुजरा है. हालांकि, कांग्रेस ने पंजाब को नशे की समस्य से बचाने का संकल्प लिया है.

पंजाब में अब पशु पालने पर भी देना होगा टैक्स, जानिए क्या हैं दरें

मंत्री ने दावा किया कि मौजूदा व्यवस्था में राज्य में नशे की आपूर्ति प्रणाली को तोड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है.

पंजाब के 10 शाकाहारी लजीज व्यंजन

बच्चों के अधिकार के बारे में मोहिंद्रा ने कहा, ‘‘यह हमारी प्राथमिकता में है कि हम बच्चों के संवैधानिक अधिकार की सुरक्षा करें.’’ मंत्री ने कहा कि पीजीआई की तर्ज पर पंजाब में 57 नए नशामुक्ति केंद्र की शुरूआत की जा रही है.

Trending news